Farrukhabad Girls Hanged Tree | पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, पेड़ से लटकी मिलीं यूपी की लड़कियां दम घुटने से मरीं

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि पेड़ से लटकी पाई गई यूपी की लड़कियों की मौत दम घुटने से हुई है। उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में पेड़ से लटकी पाई गई दो किशोरियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि उनकी मौत दम घुटने (घुटन) से हुई है। पुलिस ने कहा कि पूरा मामला दोहरी आत्महत्या का है और दोनों लड़कियों के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं पाए गए हैं। वे अब जांच करेंगे कि लड़कियों ने आत्महत्या क्यों की। इसे भी पढ़ें: 'स्लीपर सेल से कराये जाएंगे भारतीय ट्रेनों में एक के बाद एक सीरियल ब्लास्ट', Rameshwaram Cafe Blast की योजना बनाने वाले आतंकी का ऐलान  पोस्टमार्टम रिपोर्ट तब आई जब अनुसूचित जाति से ताल्लुक रखने वाली 18 और 15 साल की किशोरियों के परिवारों ने आरोप लगाया कि यह हत्या का मामला है। दोनों लड़कियां, जो आपस में करीबी दोस्त थीं, आम के बगीचे में एक ही पेड़ से एक ही दुपट्टे से लटकी पाई गईं। पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने कहा कि उनकी गर्दन "पेड़ के पार एक-एक दुपट्टे से बंधी हुई थी"।  दोनों लड़कियां सोमवार देर रात अपने परिवार के साथ जन्माष्टमी कार्यक्रम देखने गई थीं और जिस बाग में उनकी लाशें मिलीं, वह कार्यक्रम स्थल से 150 मीटर दूर है। घटनास्थल से एक लड़की के चचेरे भाई का मोबाइल फोन और एक पीड़ित के कपड़ों से सिम कार्ड बरामद किया गया है।  पुलिस के मुताबिक, चचेरे भाई ने लड़कियों के परिवार के साथ जन्माष्टमी कार्यक्रम देखा था। बरामद सामान को मामले की आगे की जांच के लिए भेज दिया गया है। परिवार ने लगाया हत्या का आरोप एक लड़की के पिता ने आरोप लगाया है कि दोनों किशोरियों की हत्या की गई है।  इसे भी पढ़ें: Gujarat Heavy Rain | गुजरात के कई इलाकों में हुई भीषण बारिश के कारण रेलवे ट्रेक पर जलभराव, 75 ट्रेनें रद्द, कई के बदले गये रास्ते | Complete List  पिता ने इंडिया टुडे टीवी को बताया, "मेरी बेटी और उसकी सहेली, जो पड़ोस में रहती है, जन्माष्टमी का कार्यक्रम देखने गई थीं। जब वे देर रात तक वापस नहीं लौटीं, तो हमने सोचा कि वह (उनकी बेटी) अपनी मौसी के घर पर रुक गई होगी, जो उसी गांव में रहती हैं। सुबह (मंगलवार) हमें सूचना मिली कि दो लड़कियों ने फांसी लगा ली है। जब हम मौके पर गए, तो मेरी बेटी और उसकी सहेली एक ही दुपट्टे से पेड़ से लटकी हुई थीं। हमें लगता है कि उनकी हत्या की गई है।"

Farrukhabad Girls Hanged Tree | पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, पेड़ से लटकी मिलीं यूपी की लड़कियां दम घुटने से मरीं
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि पेड़ से लटकी पाई गई यूपी की लड़कियों की मौत दम घुटने से हुई है। उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में पेड़ से लटकी पाई गई दो किशोरियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि उनकी मौत दम घुटने (घुटन) से हुई है। पुलिस ने कहा कि पूरा मामला दोहरी आत्महत्या का है और दोनों लड़कियों के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं पाए गए हैं। वे अब जांच करेंगे कि लड़कियों ने आत्महत्या क्यों की।
 

इसे भी पढ़ें: 'स्लीपर सेल से कराये जाएंगे भारतीय ट्रेनों में एक के बाद एक सीरियल ब्लास्ट', Rameshwaram Cafe Blast की योजना बनाने वाले आतंकी का ऐलान

 
पोस्टमार्टम रिपोर्ट तब आई जब अनुसूचित जाति से ताल्लुक रखने वाली 18 और 15 साल की किशोरियों के परिवारों ने आरोप लगाया कि यह हत्या का मामला है। दोनों लड़कियां, जो आपस में करीबी दोस्त थीं, आम के बगीचे में एक ही पेड़ से एक ही दुपट्टे से लटकी पाई गईं। पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने कहा कि उनकी गर्दन "पेड़ के पार एक-एक दुपट्टे से बंधी हुई थी"।
 
दोनों लड़कियां सोमवार देर रात अपने परिवार के साथ जन्माष्टमी कार्यक्रम देखने गई थीं और जिस बाग में उनकी लाशें मिलीं, वह कार्यक्रम स्थल से 150 मीटर दूर है। घटनास्थल से एक लड़की के चचेरे भाई का मोबाइल फोन और एक पीड़ित के कपड़ों से सिम कार्ड बरामद किया गया है।
 
पुलिस के मुताबिक, चचेरे भाई ने लड़कियों के परिवार के साथ जन्माष्टमी कार्यक्रम देखा था। बरामद सामान को मामले की आगे की जांच के लिए भेज दिया गया है। परिवार ने लगाया हत्या का आरोप एक लड़की के पिता ने आरोप लगाया है कि दोनों किशोरियों की हत्या की गई है।
 

इसे भी पढ़ें: Gujarat Heavy Rain | गुजरात के कई इलाकों में हुई भीषण बारिश के कारण रेलवे ट्रेक पर जलभराव, 75 ट्रेनें रद्द, कई के बदले गये रास्ते | Complete List

 
पिता ने इंडिया टुडे टीवी को बताया, "मेरी बेटी और उसकी सहेली, जो पड़ोस में रहती है, जन्माष्टमी का कार्यक्रम देखने गई थीं। जब वे देर रात तक वापस नहीं लौटीं, तो हमने सोचा कि वह (उनकी बेटी) अपनी मौसी के घर पर रुक गई होगी, जो उसी गांव में रहती हैं। सुबह (मंगलवार) हमें सूचना मिली कि दो लड़कियों ने फांसी लगा ली है। जब हम मौके पर गए, तो मेरी बेटी और उसकी सहेली एक ही दुपट्टे से पेड़ से लटकी हुई थीं। हमें लगता है कि उनकी हत्या की गई है।"