Rakshabandhan के मौके पर Blinkit से लेकर Swiggy ने कर दिया कमाल, हर मिनट बिकीं लगभग 700 राखियां

इन दिनों घर बैठे शॉपिंग करना काफी आम हो गया है। कई बार अंतिम समय तक भी कुछ सामान खरीदना छूट जाता है। खासतौर पर राखी जैसे त्योहार पर भी कुछ चीजें छूट जाती है। एक तरफ जहां रक्षाबंधन के साथ ही त्योहारों की शुरुआत हो चुकी है। इन त्योहारों को देखते हुए ही क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म जैसे ब्लिंकिट, स्विगी इंस्टामार्ट पर बिक्री के सभी रिकॉर्ड टूट गए है। इससे पता चलता है कि त्योहारों के दौरान खरीददारी करने के लिए लोग काफी अधिक इन ऐप्स और प्लेटफॉर्म पर निर्भर हो रहे है। दोनों ही कंपनियों ने वर्ष 2023 बेंचमार्क को पार कर लिया, जिससे ऑर्डर और ग्राहक जुड़ाव के लिए नई ऊंचाईयां स्थापित हुईं। ब्लिंकिट ने नई उपलब्धियां हासिल कीब्लिंकिट के सीईओ अलबिंदर ढींडसा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर प्लेटफॉर्म की उल्लेखनीय सफलता की घोषणा की। ढींडसा ने बताया, "हमने कुछ ही मिनटों में ब्लिंकिट पर एक दिन में सभी समय के उच्चतम ऑर्डर पार कर लिए।" उन्होंने यह भी बताया कि ब्लिंकिट ने प्रति मिनट, सकल माल मूल्य और चॉकलेट बिक्री में अब तक के सबसे अधिक ऑर्डर हासिल किए हैं। हम कुछ ही मिनटों में ब्लिंकिट पर एक दिन में सभी समय के उच्चतम ऑर्डर को पार कर लेंगे। हमने आज अब तक के सबसे अधिक प्रति मिनट ऑर्डर, सकल माल मूल्य, चॉकलेट बिक्री और अधिकांश अन्य मीट्रिक भी हासिल किए हैं! रक्षाबंधन के दौरान 693 राखियाँ प्रति मिनट बिकने का रिकॉर्ड दर्ज किया गया, जो इस बात को दर्शाता है कि इस बार भी राखी की मांग बहुत ज़्यादा रही। इसके अलावा, ढींडसा ने बताया कि ब्लिंकिट ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहुँच का विस्तार किया है और अमेरिका, कनाडा और जर्मनी सहित छह देशों से ऑर्डर स्वीकार किए हैं। ब्लिंकिट, जिसे पहले ग्रोफ़र्स के नाम से जाना जाता था, को 2022 में ज़ोमैटो द्वारा 570 मिलियन डॉलर के ऑल-स्टॉक सौदे में अधिग्रहित किया गया था। स्विगी इंस्टामार्ट का उत्सवी उछालस्विगी इंस्टामार्ट ने भी त्यौहार के दौरान बिक्री में उल्लेखनीय वृद्धि देखी। सह-संस्थापक फणी किशन ने बताया कि रक्षा बंधन ने प्रति मिनट ऑर्डर के मामले में नया रिकॉर्ड बनाया, जो प्लेटफ़ॉर्म के पिछले शिखर से आगे निकल गया। किशन ने कहा, "हमें उम्मीद है कि आज हम उतनी ही राखियाँ बेचेंगे जितनी हमने पूरे साल बेची हैं, और यह पिछले साल की तुलना में पाँच गुना ज़्यादा है।"

Rakshabandhan के मौके पर Blinkit से लेकर Swiggy ने कर दिया कमाल, हर मिनट बिकीं लगभग 700 राखियां
इन दिनों घर बैठे शॉपिंग करना काफी आम हो गया है। कई बार अंतिम समय तक भी कुछ सामान खरीदना छूट जाता है। खासतौर पर राखी जैसे त्योहार पर भी कुछ चीजें छूट जाती है। एक तरफ जहां रक्षाबंधन के साथ ही त्योहारों की शुरुआत हो चुकी है। इन त्योहारों को देखते हुए ही क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म जैसे ब्लिंकिट, स्विगी इंस्टामार्ट पर बिक्री के सभी रिकॉर्ड टूट गए है।
 
इससे पता चलता है कि त्योहारों के दौरान खरीददारी करने के लिए लोग काफी अधिक इन ऐप्स और प्लेटफॉर्म पर निर्भर हो रहे है। दोनों ही कंपनियों ने वर्ष 2023 बेंचमार्क को पार कर लिया, जिससे ऑर्डर और ग्राहक जुड़ाव के लिए नई ऊंचाईयां स्थापित हुईं।
 
ब्लिंकिट ने नई उपलब्धियां हासिल की
ब्लिंकिट के सीईओ अलबिंदर ढींडसा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर प्लेटफॉर्म की उल्लेखनीय सफलता की घोषणा की। ढींडसा ने बताया, "हमने कुछ ही मिनटों में ब्लिंकिट पर एक दिन में सभी समय के उच्चतम ऑर्डर पार कर लिए।" उन्होंने यह भी बताया कि ब्लिंकिट ने प्रति मिनट, सकल माल मूल्य और चॉकलेट बिक्री में अब तक के सबसे अधिक ऑर्डर हासिल किए हैं। हम कुछ ही मिनटों में ब्लिंकिट पर एक दिन में सभी समय के उच्चतम ऑर्डर को पार कर लेंगे। हमने आज अब तक के सबसे अधिक प्रति मिनट ऑर्डर, सकल माल मूल्य, चॉकलेट बिक्री और अधिकांश अन्य मीट्रिक भी हासिल किए हैं!
 
रक्षाबंधन के दौरान 693 राखियाँ प्रति मिनट बिकने का रिकॉर्ड दर्ज किया गया, जो इस बात को दर्शाता है कि इस बार भी राखी की मांग बहुत ज़्यादा रही। इसके अलावा, ढींडसा ने बताया कि ब्लिंकिट ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहुँच का विस्तार किया है और अमेरिका, कनाडा और जर्मनी सहित छह देशों से ऑर्डर स्वीकार किए हैं। ब्लिंकिट, जिसे पहले ग्रोफ़र्स के नाम से जाना जाता था, को 2022 में ज़ोमैटो द्वारा 570 मिलियन डॉलर के ऑल-स्टॉक सौदे में अधिग्रहित किया गया था।
 
स्विगी इंस्टामार्ट का उत्सवी उछाल
स्विगी इंस्टामार्ट ने भी त्यौहार के दौरान बिक्री में उल्लेखनीय वृद्धि देखी। सह-संस्थापक फणी किशन ने बताया कि रक्षा बंधन ने प्रति मिनट ऑर्डर के मामले में नया रिकॉर्ड बनाया, जो प्लेटफ़ॉर्म के पिछले शिखर से आगे निकल गया। किशन ने कहा, "हमें उम्मीद है कि आज हम उतनी ही राखियाँ बेचेंगे जितनी हमने पूरे साल बेची हैं, और यह पिछले साल की तुलना में पाँच गुना ज़्यादा है।"