विनेश फोगाट कांग्रेस में होंगी शामिल! हरिय़ाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कही ये बात

भारतीय महिला स्टार रेसलर विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक से खाली हाथ लौटीं। उन्हें 100 ग्राम ज्यादा वजन के कारण गोल्ड मेडल मैच से पहले ही डिसक्वालिफाई कर दिया गया। जिसके बाद विनेश के साथ पूरे देश का दिल टूट गया। हालांकि, जब वो स्वदेश लौंटी तो उनका स्वागत विजेताओं की तरह किया गया। इसी बीच, खबरें आ रही हैं कि विनेश राजनीति ज्वाइन करेंगी। जैसे ही विनेश फाइनल गोल्ड मेडल मैच से बाहर हुईं तो इस दौरान उन्होंने कुश्ती को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। शुक्रवार 23 अगस्त 2024 को खबरें आईं कि विनेश फोगाट कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं। दरअसल, विनेश फोगाट जब पेरिस से स्वदेश लौटी थीं तो दिल्ली एयरपोर्ट पर उनसे कांग्रेसी नेता दीपेंद्र हुड्डा ने मुलाकात की। विनेश के दिल्ली एय़रपोर्ट से अपने गांव बलाली जाने के दौरान दीपेंद्र काफी समय तक विनेश के साथ ही रहे। 22 अगस्त को खबर आई कि विनेश फोगाट ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा से मुलाकात की। इसके बाद 23 अगस्त को खबर आई की विनेश प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात कर सकती हैं। हालांकि, विनेश के कांग्रेस ज्वाइन करने के सवाल को भूपिंदर सिंह हुड्डा ने काल्पनिक बताया। हरियाणा के पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि, ये एक काल्पनिक सवाल है। एथलीट सिर्फ एक पार्टी के नहीं होते, वे पूरे देश के होते हैं। अगर कोई पार्टी में शामिल होता है तो आपको पता चल जाएगा। जो भी पार्टी में शामिल होता है हम उसका स्वागत करते हैं। लेकिन ये एक काल्पनिक सवाल है। ये उन पर निर्भर करता है। आज उनके साथ अन्याय हुआ है, उन्हें उचित सम्मान मिलना चाहिए। उन्हें राज्यसभा में मनोनीत किया जाना चाहिए।  #WATCH | Delhi: When asked if wrestler Vinesh Phogat will join the Congress, former Haryana CM and LoP Bhupinder Singh Hooda says, "It is a hypothetical question. But athletes do not belong to one party alone, they are of the entire country. If anyone joins the party, you will… pic.twitter.com/noI4IdjaIh— ANI (@ANI) August 23, 2024

विनेश फोगाट कांग्रेस में होंगी शामिल! हरिय़ाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कही ये बात
भारतीय महिला स्टार रेसलर विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक से खाली हाथ लौटीं। उन्हें 100 ग्राम ज्यादा वजन के कारण गोल्ड मेडल मैच से पहले ही डिसक्वालिफाई कर दिया गया। जिसके बाद विनेश के साथ पूरे देश का दिल टूट गया। हालांकि, जब वो स्वदेश लौंटी तो उनका स्वागत विजेताओं की तरह किया गया। इसी बीच, खबरें आ रही हैं कि विनेश राजनीति ज्वाइन करेंगी। 

जैसे ही विनेश फाइनल गोल्ड मेडल मैच से बाहर हुईं तो इस दौरान उन्होंने कुश्ती को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। शुक्रवार 23 अगस्त 2024 को खबरें आईं कि विनेश फोगाट कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं। दरअसल, विनेश फोगाट जब पेरिस से स्वदेश लौटी थीं तो दिल्ली एयरपोर्ट पर उनसे कांग्रेसी नेता दीपेंद्र हुड्डा ने मुलाकात की। 

विनेश के दिल्ली एय़रपोर्ट से अपने गांव बलाली जाने के दौरान दीपेंद्र काफी समय तक विनेश के साथ ही रहे। 22 अगस्त को खबर आई कि विनेश फोगाट ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा से मुलाकात की। इसके बाद 23 अगस्त को खबर आई की विनेश प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात कर सकती हैं। हालांकि, विनेश के कांग्रेस ज्वाइन करने के सवाल को भूपिंदर सिंह हुड्डा ने काल्पनिक बताया। 

हरियाणा के पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि, ये एक काल्पनिक सवाल है। एथलीट सिर्फ एक पार्टी के नहीं होते, वे पूरे देश के होते हैं। अगर कोई पार्टी में शामिल होता है तो आपको पता चल जाएगा। जो भी पार्टी में शामिल होता है हम उसका स्वागत करते हैं। लेकिन ये एक काल्पनिक सवाल है। ये उन पर निर्भर करता है। आज उनके साथ अन्याय हुआ है, उन्हें उचित सम्मान मिलना चाहिए। उन्हें राज्यसभा में मनोनीत किया जाना चाहिए।