सड़क मे खड्डे है या खड्डों मे सड़क है..

सड़क मे खड्डे है या खड्डों मे सड़क है..
सड़क मे खड्डे है या खड्डों मे सड़क है..

पाली...जी हाँ ये कहावत कि सड़क मे खड्डे है या खड्डों मे सड़क है बिलकुल सही लगती है जब हम अपने जिला मुख्यालय कि वो सड़क देखते है...

यह सड़क नया गाँव से नहर बस स्टेण्ड को जोडने वाली मुख्य सड़क है ..

और याद रहे इसी सड़क के किनारो पर चार प्रमुख प्राईवेट हास्पिटल और क्षेत्र का सबसे बड़ा कालेज भी है आप सोचिए जब इस सड़क पर एम्बुलेंस गुजराती होगी तो अन्दर लेटे हुए मरीजो का क्या हाल होता होगा ..

इसी सड़क से विद्यार्थियों का आवागमन भी लगातार होता रहता है जो कालेज और स्कुलो मे पढ़ते है .. कई स्कुल बसे रोजाना छोटे बडे बच्चो को लेकर इस सड़क से गुजरती है लगातार सोजत और आस पास के गाँवो से आने जाने वाली बसे सहित लगातार दो पहिया और तीन पहिया वाहन इस सड़क से अपनी मंजिल तक पहुचते है..

आए दिन इस सड़क पर खड्डों से बचने के चक्कर मे छोटे मोटे हादसे और एक्सिडेंट होते रहते है .. इस बार कि बारिश ने हालातो को और भयंकर बना दिया है जो किसी भी वक्त बडे हादसे को अंजाम दिलवा सकती है जगह जगह बने खड्डो मे पानी पर गया है खड्डो मे जमा मिट्टी और बारिश के पानी ने मिल कर सड़क को फिसलन भरा भी कर दिया है..

अक्सर दो पहिया वाहन खड्डो मे स्लिप हो कर गिरते है सामान से भरे तीन पहिया वाहन खड्डों मे फंस कर पलट जाते है .. लेकिन बारिश से और ज्यादा बिगडी सड़क से वहाँ निवास करने वाले लोग अब बहोत परेशान हो गये है इसी के चलते वे लगातार जनप्रतिनिधियों से इसकी शिकायत करते रहते है ..

लेकिन अभी तक कोई ठोस कार्यवाही नही हुई सड़क दिन ब दिन बद से बद्तर हुई जा रही है..अब देखने वाली बात ये है कि इस समस्या का हल कब निकलता है शहर प्रशासन को तुरंत इस मामले पर कार्यवाही कर प्रमुखता से इस सड़क का निर्माण करवा कर रास्ता सुगम करना चाहिए वर्ना ये उदासीनता किसी भी समय बड़े हादसे को अंजाम दे सकती है ..।