रायपुर में बनेगा 4.50 करोड़ का अटल प्रगति पथ - विधायक शोभा चौहान

रायपुर में बनेगा 4.50 करोड़ का अटल प्रगति पथ - विधायक शोभा चौहान

सोजत विधायक श्रीमती शोभा चौहान की अनुशंसा पर रायपुर ग्राम पंचायत में 4.50 करोड़ की लागत से अटल प्रगति पथ का निर्माण करवाया जाएगा !

सीमेंटेड कंक्रीट से निर्मित होने वाली है यह सड़क एनएच 162 पुराना बस स्टैंड से नए बस स्टैंड तक 7 मीटर चौड़ाई युक्त फोरलेन सड़क बनेगी, इसके बीच विद्युत पोल भी लगाए जाएंगे तत्पश्चात नए बस स्टैंड से मेला चौक तक सड़क निर्माण करवाया जाएगा !

उल्लेखनीय है कि ग्रामीण क्षेत्रो में घनी आबादी की बसावट वाली ग्राम पंचायतों में सुगम आवागमन सुनिश्चित करने एवं आमजन को सुविधा प्रदान करने हेतु बजट 2024-25 में अटल प्रगति पथ निर्माण कार्य की घोषणा की गई थी, जिसके अनुसार विधायक शोभा चौहान की अनुशंसा पर यह कार्य स्वीकृत किया गया है !

 पंचायत समिति, उपखंड, तहसील कार्यालय स्थित होने के साथ विभिन्न कार्यों हेतु आसपास के क्षेत्रवासियों का रायपुर आना जाना रहता है इस कारण कि सड़क मार्ग पर यातायात दबाव ज्यादा रहता है, साथ ही रायपुर नए बस स्टैंड से मेला चौक तक बाजार की सड़क क्षतिग्रस्त हो चुकी है !

 विधायक चौहान ने बताया कि क्षेत्रवासियों की मांग अनुसार इस सड़क निर्माण कार्य हेतु सरकार को अनुशंसा प्रेषित की गई थी, जिसकी वित्तीय स्वीकृति जारी हो गई है शीघ्र ही टेंडर प्रक्रिया की जाकर कार्य प्रारंभ करवाए जाने के प्रयास रहेंगे !

रायपुर बाजार की क्षतिग्रस्त सड़क की हालत सुधरेगी रायपुर बाजार की क्षतिग्रस्त हो चुकी सड़क का दंश ग्रामीण जन विगत लंबे समय से झेल रहे थे ! क्षतिग्रस्त सड़क में बड़े-बड़े खड्डे होने के कारण दुपहिया वाहन एवं पैदल राहगीरों का निकलना दूभर हो जाता था!

अटल प्रगति पथ निर्माण कार्य में इस सड़क मार्ग को शामिल किए जाने के कारण शीघ्र ही इस रास्ते की कायाकल्प होगी ! कार्य स्वीकृत करवाए जाने पर समस्त ग्रामीण जनों द्वारा विधायक चौहान का आभार प्रकट किया है !