पुर्व भारतिय क्रिकेटर और कोच राहुल द्रविड़ को मिली नयी जिम्मेदारी..?

पुर्व भारतिय क्रिकेटर और कोच राहुल द्रविड़ को मिली नयी जिम्मेदारी..?

भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ को बड़ी जिम्मेदारी मिली है, जहां उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2025 के लिए अपना हेड कोच नियुक्त किया है।

द्रविड़ राजस्थान रॉयल्स संग पहले भी काम कर चुके हैं, जहां उन्होंने 2012 और 2013 में इस टीम की कप्तानी की थी, वहीं 2014 और 2015 में टीम डायरेक्टर और मेंटॉर के रूप में भी काम किया था। भारतीय टीम को टी-20 वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2025 के लिए हेड कोच बनाया है।

 द्रविड़ ने टीम इंडिया के इस साल जून में टी-20 वर्ल्ड जीतने के बाद ही हेड कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से ही उनके किसी आईपीएल टीम से जुड़ने की उम्मीद जताई जा रही थी। ईएसपीएन क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक द्रविड़ ने राजस्थान रॉयल्स फ्रैंचाइजी के साथ डील साइन की है, साथ ही इस साल के आखिर में होने वाले मेगा ऑक्शन में प्लेयर रिटेंशन को लेकर भी फ्रैंचाइजी से बात की है।

बता दें कि द्रविड़ का राजस्थान रॉयल्स और टीम के कप्तान संजू सैमसन संग अच्छे रिश्ते हैं। द्रविड़ इस टीम के साथ पहले भी काम कर चुके हैं और कई रोल निभा चुके हैं।

इसमें कप्तान से लेकर टीम डायरेक्टर और मेंटॉर शामिल है। द्रविड़ इसके बाद 2016 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अभी दिल्ली कैपिटल्स) संग जुड़ गए थे। आईपीएल में इतना काम करने के बाद उन्हें फिर से देश की सेवा करने का मौका मिला और उन्हें 2019 में नेशनल क्रिकेट एकेडमी का चीफ नियुक्त किया गया। दो साल उन्हें टीम इंडिया का हेड कोच बनाया गया और उन्होंने इस पद पर तीन साल काम किया। द्रविड़ की देखरेख में टीम ने अपार सफलता हासिल की।

राहुल द्रविड़ के कार्यकाल मे भारत ने इसी वर्ष टी 20 विश्वकप भी जीता है..।