Jharkhand: रांची में पुलिस सब-इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या, मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित

झारखंड पुलिस ने शनिवार, 3 अगस्त को बताया कि रांची में स्पेशल ब्रांच में तैनात सब-इंस्पेक्टर की अज्ञात हमलावर ने गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान 2018 बैच के सब-इंस्पेक्टर अनुपम कच्छप के रूप में हुई है। उसका शव कांके थाना क्षेत्र के रिंग रोड के पास बोरेया रोड पर मिला, जिस पर गोली का गहरा घाव था। इसे भी पढ़ें: नए NTA चेयरमैन पर जयराम रमेश ने लगाए गंभीर आरोप, टीएमसी सांसद ने धर्मेंद्र प्रधान को वेबसाइट से जुड़ी समस्याओं के बारे में बतायाघटना की जानकारी देते हुए रांची के एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है और सुनिश्चित किया गया है कि अपराधी को जल्द से जल्द पकड़ा जाए। Jharkhand: A Police Sub-Inspector posted at Special Branch was shot dead by unidentified people in Kanke area of Ranchi last night. The deceased was a 2018 batch officer. He was on leave currently. Investigation is underway: Police— ANI (@ANI) August 3, 2024 एसपी सिन्हा ने बताया, "कल रात विशेष शाखा मुख्यालय में पदस्थापित सब-इंस्पेक्टर अनुपम कच्छप की अज्ञात हमलावर ने गोली मारकर हत्या कर दी। हमने उनके सहकर्मी और बैचमेट पवन कुमार का बयान दर्ज कर लिया है। वे लोग रात के खाने के लिए स्थानीय होटल गए थे। रात के खाने के बाद अन्य लोग कांके की ओर लौट गए, लेकिन सब-इंस्पेक्टर कच्छप दूसरी दिशा में चले गए।" इसे भी पढ़ें: हैरिस उपराष्ट्रपति पद के लिए पार्टी के छह संभावित प्रत्याशियों का साक्षात्कार ले रहीं : सूत्र उन्होंने कहा "वह उस दिशा में क्यों गए और घटनाक्रम कैसे हुआ, इसकी जांच एसआईटी कर रही है। ऐसा प्रतीत होता है कि उन्हें नजदीक से गोली मारी गई। एसआईटी का नेतृत्व ग्रामीण एसपी सुमित अग्रवाल कर रहे हैं, जिसमें जांच के लिए नियुक्त सभी प्रमुख अधिकारी शामिल हैं।" इस बीच, पुलिस ने मृतक इंस्पेक्टर के शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है।#WATCH | SSP Ranchi, Chandan Kumar Sinha says, "Last night, Sub Inspector Anup Kachhap, who was posted in Special Branch Headquarters, was shot dead by some unknown criminal. We have taken the version of his colleague-batchmate, Pawan Kumar. They had gone to a line hotel for… https://t.co/WptrdohnZL pic.twitter.com/UNKCk9vVlP— ANI (@ANI) August 3, 2024

Jharkhand: रांची में पुलिस सब-इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या, मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित
झारखंड पुलिस ने शनिवार, 3 अगस्त को बताया कि रांची में स्पेशल ब्रांच में तैनात सब-इंस्पेक्टर की अज्ञात हमलावर ने गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान 2018 बैच के सब-इंस्पेक्टर अनुपम कच्छप के रूप में हुई है। उसका शव कांके थाना क्षेत्र के रिंग रोड के पास बोरेया रोड पर मिला, जिस पर गोली का गहरा घाव था।
 

इसे भी पढ़ें: नए NTA चेयरमैन पर जयराम रमेश ने लगाए गंभीर आरोप, टीएमसी सांसद ने धर्मेंद्र प्रधान को वेबसाइट से जुड़ी समस्याओं के बारे में बताया


घटना की जानकारी देते हुए रांची के एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है और सुनिश्चित किया गया है कि अपराधी को जल्द से जल्द पकड़ा जाए।

एसपी सिन्हा ने बताया, "कल रात विशेष शाखा मुख्यालय में पदस्थापित सब-इंस्पेक्टर अनुपम कच्छप की अज्ञात हमलावर ने गोली मारकर हत्या कर दी। हमने उनके सहकर्मी और बैचमेट पवन कुमार का बयान दर्ज कर लिया है। वे लोग रात के खाने के लिए स्थानीय होटल गए थे। रात के खाने के बाद अन्य लोग कांके की ओर लौट गए, लेकिन सब-इंस्पेक्टर कच्छप दूसरी दिशा में चले गए।"
 

इसे भी पढ़ें: हैरिस उपराष्ट्रपति पद के लिए पार्टी के छह संभावित प्रत्याशियों का साक्षात्कार ले रहीं : सूत्र

 
उन्होंने कहा "वह उस दिशा में क्यों गए और घटनाक्रम कैसे हुआ, इसकी जांच एसआईटी कर रही है। ऐसा प्रतीत होता है कि उन्हें नजदीक से गोली मारी गई। एसआईटी का नेतृत्व ग्रामीण एसपी सुमित अग्रवाल कर रहे हैं, जिसमें जांच के लिए नियुक्त सभी प्रमुख अधिकारी शामिल हैं।" इस बीच, पुलिस ने मृतक इंस्पेक्टर के शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है।