सलमान खान को माफ करने को तैयार बिश्नोई समाज? लेकिन भाईजान के आगे रखी ये शर्त

सलमान खान को माफ करने को तैयार बिश्नोई समाज? लेकिन भाईजान के आगे रखी ये शर्त

सलमान खान के काले हिरण शिकार मामले ने अब एक बार फिर जोर पकड़ लिया है। अब बिश्नोई समाज की ओर से बयान जारी किया गया है जिसमें उन्हें माफ करने की बात कही गई है।

 बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और बिश्नोई समाज के बीच का विवाद एक बार फिर चर्चा में है। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या ने एक बार फिर इस मामले को गर्मा दिया है।

 गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की गैंग ने बाबा सिद्दिकी की हत्या की जिम्मेदारी ली। इस मामले के बाद अब साल 1998 के काले हिरण शिकार मामले को फिर से हवा मिल गई है जिसमें सलमान खान का नाम सालों से चला आ रहा है।

अब बिश्नोई समाज की तरफ से एक बयान आया है जिसमें कहा गया है कि उन्हें माफ कर दिया जाएगा लेकिन उसके लिए भाईजान को एक काम करना पड़ेगा।

 सलमान खान को माफ करेगा बिश्नोई समाज..?

 हाल ही में मिडिया के साथ खास बातचीत में ऑल इंडिया बिश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र बूड़िया ने सलमान खान के इस मामले पर बात की है। उन्होंने कहा है कि अगर सलमान खान अपने अपराध को स्वीकार करते हैं और सार्वजनिक रूप से माफी मांगते हैं, तो बिश्नोई समुदाय उन्हें माफ करने के लिए तैयार है।

बुरिया ने कहा कि उनकी माफी को तभी स्वीकार किया जाएगा जब वो मुक्तिधाम मुकाम आकर माफी मांगेंगे। मुक्तिधाम मुकाम बिश्नोई समुदाय के लिए एक पवित्र स्थल माना जाता है, अगर भाईजान इस जगह पर आकर सॉरी मांगेंगे तो बिश्नोई समाज उन्हें माफी कर देगा। देवेंद्र बूड़िया ने कहा, ‘हमारा एक बड़ा सिद्धांत है, जो गुरु जाम्भेश्वर जी द्वारा दिया गया है, वो ये है कि सच्चे मन से पछताने वालों को माफ किया जा सकता है’।

 बुरिया ने साफ किया कि अगर सलमान खान अपनी गलती का अहसास करते हैं, तो बिश्नोई समुदाय जो दया के लिए जाना जाता है, उन्हें माफ कर सकता है। कुछ ऐसी हि शर्त लारेंस बिश्नोई ने भी जेल से दिये अपने एक टीवी इन्टरव्यू के कही थी। अब देखना दिलचस्प होगा कि सलमान कि इस बारे मे क्या प्रतिक्रिया आती है।

 साल 1998 में हुआ काले हिरण का शिकार साल 1998 में ‘हम साथ साथ हैं’ फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान ने काले हिरण का शिकार किया था, जिसके बाद कई दिनों तक उन्हें जेल में भी रहना पड़ा था। इस घटना की यादें आज भी बिश्नोई समुदाय में ताजा हैं।

समुदाय के सदस्य महिपाल बिश्नोई ने उस दिन की घटनाओं को याद करते हुए बताया कि कैसे रात के लगभग 2 बजे गोलीबारी की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने जांच की थी। उन्हें वहां दो मरे हुए काले हिरण मिले और चलती हुई गाड़ी दिखी। बाद में पता चला कि सलमान खान अपने को-स्टार्स के साथ शिकार के लिए आए थे।