बाली ब्रह्माकुमारी राजयोग केंद्र में मनाई शरद पूर्णिमा ..

बाली ब्रह्माकुमारी राजयोग केंद्र में मनाई शरद पूर्णिमा ..

जिंदगी एक किराए का घर है एक न एक दिन छोड़ना पड़ेगा : संत भजनाराम महाराज ..

बाली...श्री निंबेश्वर धाम प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में गुरुवार को तरुण उत्कर्ष सेवा समिति के तत्वाधान अध्यक्ष मीर मोहम्मद यूसुफ की उपस्थिति में शरद पूर्णिमा का पर्व पर स्नेह मिलन समारोह के रूप मनाया गया।

 जिसका शुभारंभ अखिल भारतीय संत परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष और देवस्थान बोर्ड के मेंबर राजस्थान सरकार महंत संत भजनाराम महाराज रामद्वारा आश्रम बाली, बी के स्नेहा बहिन, महाविद्यालय प्राचार्य आईदान सिंह राजपुरोहित, पूर्व शिक्षा उपनिदेशक सुलेमान टांक, वरिष्ठ एडवोकेट इंदरराज भंडारी, पूर्व पालिका अध्यक्ष लकमाराम चौधरी, वरिष्ठ नागरिक सेवा समिति अध्यक्ष मोहम्मद अयूब जई, देवीसिंह राव, हीरालाल मालवीय, मूलसिंह राजपुरोहित, जीवाराम पालीवाल, मदनलाल मारू, उदय सिंह, बाबूलाल हांबड़ सहित वरिष्ठजन, प्रबुद्धजन ने शिव भोले बाबा की पूजा अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ करवाया।

इस अवसर पर महंत संत भजनाराम महाराज ने कहा कि आज मनुष्य ये मेरा, ये तेरा में लगा हुआ है उसे ये नहीं मालूम कि उसका स्वयं का शरीर भी किराए का घर है एक न एक दिन उसे छोड़ना पड़ेगा।

इसलिए एक दूसरे का सहयोग, प्रेम भावना, सहायता, मीठी वाणी के साथ जीवन व्यतीत करें। इसी से याद किए जाओगे। महाराज ने एक से बढ़कर एक बातों को सामने रखकर सभी को ईश्वरीय शक्ति का ऐहसास करवाया।

 बी के स्नेहा बहिन ने शरद पूर्णिमा का महत्व बताया साथ कथा के साथ प्रवचन दिए। वही सभी ने बारी बारी से कविता, गीत, कथाएं, श्लोक, भजन आदि प्रस्तुत किए। बीके दीप्ति बहिन ने आभार व्यक्त किया।

बाली(राज.) से संवाददाता राकेश चौहान कि रिपोर्ट