Yamuna Expressway Authority ने नोएडा हवाई अड्डे के पास संस्थागत उपयोग के लिए 9 भूखंडों की बिक्री शुरू की

यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने आगामी नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास छह सेक्टरों में नौ संस्थागत श्रेणी के भूखंडों को बिक्री के लिए रखा है। YEIDA अधिकारियों के अनुसार, इन भूखंडों का उपयोग अस्पतालों, नर्सिंग होम, नर्सरी स्कूलों और बाल कल्याण एवं प्रसूति केंद्र के निर्माण के लिए किया जा सकता है। प्राधिकरण का लक्ष्य इन भूखंडों के आवंटन से लगभग 100 करोड़ रुपये जुटाना है। YEIDA के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "इस महीने की शुरुआत में प्राधिकरण ने यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे छह अलग-अलग सेक्टरों में स्थित नौ प्लॉटों के आवंटन के लिए एक योजना शुरू की थी। नोएडा एयरपोर्ट के नज़दीक स्थित इन प्लॉटों में निवेश करने का यह एक सुनहरा अवसर है। इस योजना के लिए पंजीकरण पहले ही शुरू हो चुका है और यह 30 अगस्त को बंद हो जाएगा।" योजना दस्तावेज के अनुसार, ये भूखंड YEIDA सेक्टर 17, 18, 20, 22D और 22E में स्थित हैं। इन भूखंडों का आकार 1,000 वर्ग मीटर (वर्ग मीटर) से लेकर 10,115 वर्ग मीटर के बीच है। इन नौ भूखंडों में से दो अस्पतालों के लिए, तीन नर्सिंग होम के लिए, तीन नर्सरी स्कूलों के लिए और एक बाल कल्याण और प्रसूति केंद्र के लिए आरक्षित है। इन भूखंडों के लिए आवंटन की दर 15,020 रुपये प्रति वर्ग मीटर से लेकर 22,770 रुपये प्रति वर्ग मीटर के बीच है। अस्पतालों, प्रसूति केंद्र और नर्सिंग होम के लिए भूखंडों का आवंटन 22,770 रुपये प्रति वर्ग मीटर की दर से किया जाएगा, जबकि नर्सरी स्कूल के भूखंडों के लिए यह 15,020 रुपये प्रति वर्ग मीटर होगा। अस्पताल के भूखंडों का आरक्षित मूल्य 24.81 करोड़ रुपये रखा गया है, जबकि बाल कल्याण और प्रसूति केंद्र के लिए यह 11.38 करोड़ रुपये है। अधिकारियों ने बताया कि इच्छुक आवेदकों को पंजीकरण शुल्क देना होगा, जो भूमि के कुल आरक्षित मूल्य का 10 प्रतिशत होगा। इच्छुक उद्यमी प्राधिकरण की वेबसाइट www.yamunaexpresswayauthority.com से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

Yamuna Expressway Authority ने नोएडा हवाई अड्डे के पास संस्थागत उपयोग के लिए 9 भूखंडों की बिक्री शुरू की
यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने आगामी नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास छह सेक्टरों में नौ संस्थागत श्रेणी के भूखंडों को बिक्री के लिए रखा है। YEIDA अधिकारियों के अनुसार, इन भूखंडों का उपयोग अस्पतालों, नर्सिंग होम, नर्सरी स्कूलों और बाल कल्याण एवं प्रसूति केंद्र के निर्माण के लिए किया जा सकता है। प्राधिकरण का लक्ष्य इन भूखंडों के आवंटन से लगभग 100 करोड़ रुपये जुटाना है।
 
YEIDA के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "इस महीने की शुरुआत में प्राधिकरण ने यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे छह अलग-अलग सेक्टरों में स्थित नौ प्लॉटों के आवंटन के लिए एक योजना शुरू की थी। नोएडा एयरपोर्ट के नज़दीक स्थित इन प्लॉटों में निवेश करने का यह एक सुनहरा अवसर है। इस योजना के लिए पंजीकरण पहले ही शुरू हो चुका है और यह 30 अगस्त को बंद हो जाएगा।"
 
योजना दस्तावेज के अनुसार, ये भूखंड YEIDA सेक्टर 17, 18, 20, 22D और 22E में स्थित हैं। इन भूखंडों का आकार 1,000 वर्ग मीटर (वर्ग मीटर) से लेकर 10,115 वर्ग मीटर के बीच है। इन नौ भूखंडों में से दो अस्पतालों के लिए, तीन नर्सिंग होम के लिए, तीन नर्सरी स्कूलों के लिए और एक बाल कल्याण और प्रसूति केंद्र के लिए आरक्षित है।
 
इन भूखंडों के लिए आवंटन की दर 15,020 रुपये प्रति वर्ग मीटर से लेकर 22,770 रुपये प्रति वर्ग मीटर के बीच है। अस्पतालों, प्रसूति केंद्र और नर्सिंग होम के लिए भूखंडों का आवंटन 22,770 रुपये प्रति वर्ग मीटर की दर से किया जाएगा, जबकि नर्सरी स्कूल के भूखंडों के लिए यह 15,020 रुपये प्रति वर्ग मीटर होगा। अस्पताल के भूखंडों का आरक्षित मूल्य 24.81 करोड़ रुपये रखा गया है, जबकि बाल कल्याण और प्रसूति केंद्र के लिए यह 11.38 करोड़ रुपये है।
 
अधिकारियों ने बताया कि इच्छुक आवेदकों को पंजीकरण शुल्क देना होगा, जो भूमि के कुल आरक्षित मूल्य का 10 प्रतिशत होगा। इच्छुक उद्यमी प्राधिकरण की वेबसाइट www.yamunaexpresswayauthority.com से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।