Kolkata Trainee Doctor Murder की जांच करेगी SIT, पोस्टमार्टम में यौन उत्पीड़न और टर्चर की पुष्टी के बाद मचा बवाल, अब तक एक हुआ गिरफ्तार

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक महिला स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर की जघन्य हत्या के सिलसिले में पुलिस द्वारा एक व्यक्ति को गिरफ्तार किए जाने की बात कहने के कुछ घंटों बाद, कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने शनिवार को कहा कि बल यह सुनिश्चित करेगा कि पीड़िता के यौन उत्पीड़न और हत्या के आरोपी को दोषी पाए जाने पर "कड़ी से कड़ी सजा" मिले।गोयल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "यह एक जघन्य अपराध है और गिरफ्तार व्यक्ति कथित तौर पर परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर इसमें शामिल है, जिसमें रात्रि ड्यूटी के दौरान मौजूद अन्य डॉक्टरों के बयान भी शामिल हैं।"उन्होंने कहा, "एक एसआईटी का गठन किया गया है और साक्ष्यों के आधार पर व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि उसे कड़ी से कड़ी सजा मिले। उसे आज अदालत में पेश किया जाएगा।" घटना के संबंध में शीर्ष पुलिस अधिकारी ने यह भी कहा कि मामले की जांच पारदर्शी तरीके से की जाएगी और "अगर परिवार मांग करता है, तो जांच किसी अन्य एजेंसी से भी कराई जा सकती है।" इसे भी पढ़ें: Indo-Bangladesh Border Crisis | मिजो छात्र संगठन ने BSF पर भारत-बांग्लादेश सीमा पर भारतीय नागरिक को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया'पीड़िता का यौन उत्पीड़न किया गया था'कोलकाता पुलिस ने भी पुष्टि की है कि प्रारंभिक शव परीक्षण के नतीजों से पता चलता है कि हत्या से पहले पीड़िता का यौन उत्पीड़न किया गया था। "यह निश्चित रूप से आत्महत्या का मामला नहीं है; पुलिस अधिकारियों ने कहा, "यौन उत्पीड़न के बाद महिला की हत्या कर दी गई।"  मामले के संबंध में जारी की गई चार पन्नों की विस्तृत रिपोर्ट में चोटों की गंभीरता का भी खुलासा किया गया है, जिसमें बताया गया है कि पीड़िता की गर्दन की हड्डी टूटी हुई थी, जिससे पता चलता है कि पहले उसका गला घोंटा गया और फिर उसका गला घोंटकर हत्या की गई। रिपोर्ट में उसके निजी अंगों से खून बहने और उसकी आंखों, मुंह, चेहरे, नाखूनों, पेट और अंगों सहित शरीर के विभिन्न हिस्सों पर चोटों का भी उल्लेख किया गया है।  इसे भी पढ़ें: Paris Olympics 2024 | ऐतिहासिक जीत के बाद अभिषेक बच्चन का नीरज चोपड़ा को गले लगाने का वीडियो वायरल | Video 'घटना के बारे में' पीड़िता, चेस्ट मेडिसिन विभाग में द्वितीय वर्ष की स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर थी, शुक्रवार को सरकारी अस्पताल के सेमिनार हॉल के अंदर अर्ध-नग्न हालत में मृत पाई गई। वह पिछली रात ड्यूटी पर थी और अगले दिन अस्पताल के अधिकारियों को रहस्यमय परिस्थितियों में उसका शव मिला। इसके अलावा, घटना के जवाब में, अस्पताल प्रशासन ने 11 सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है। इसके अतिरिक्त, कोलकाता पुलिस ने यह भी कहा कि उन्होंने अपराध की गहन जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है, जिसमें हत्या विभाग के सदस्य शामिल हैं।

Kolkata Trainee Doctor Murder की जांच करेगी SIT, पोस्टमार्टम में यौन उत्पीड़न और टर्चर की पुष्टी के बाद मचा बवाल, अब तक एक हुआ गिरफ्तार
कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक महिला स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर की जघन्य हत्या के सिलसिले में पुलिस द्वारा एक व्यक्ति को गिरफ्तार किए जाने की बात कहने के कुछ घंटों बाद, कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने शनिवार को कहा कि बल यह सुनिश्चित करेगा कि पीड़िता के यौन उत्पीड़न और हत्या के आरोपी को दोषी पाए जाने पर "कड़ी से कड़ी सजा" मिले।

गोयल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "यह एक जघन्य अपराध है और गिरफ्तार व्यक्ति कथित तौर पर परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर इसमें शामिल है, जिसमें रात्रि ड्यूटी के दौरान मौजूद अन्य डॉक्टरों के बयान भी शामिल हैं।"

उन्होंने कहा, "एक एसआईटी का गठन किया गया है और साक्ष्यों के आधार पर व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि उसे कड़ी से कड़ी सजा मिले। उसे आज अदालत में पेश किया जाएगा।" घटना के संबंध में शीर्ष पुलिस अधिकारी ने यह भी कहा कि मामले की जांच पारदर्शी तरीके से की जाएगी और "अगर परिवार मांग करता है, तो जांच किसी अन्य एजेंसी से भी कराई जा सकती है।"
 

इसे भी पढ़ें: Indo-Bangladesh Border Crisis | मिजो छात्र संगठन ने BSF पर भारत-बांग्लादेश सीमा पर भारतीय नागरिक को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया


'पीड़िता का यौन उत्पीड़न किया गया था'
कोलकाता पुलिस ने भी पुष्टि की है कि प्रारंभिक शव परीक्षण के नतीजों से पता चलता है कि हत्या से पहले पीड़िता का यौन उत्पीड़न किया गया था। "यह निश्चित रूप से आत्महत्या का मामला नहीं है; पुलिस अधिकारियों ने कहा, "यौन उत्पीड़न के बाद महिला की हत्या कर दी गई।"
 
मामले के संबंध में जारी की गई चार पन्नों की विस्तृत रिपोर्ट में चोटों की गंभीरता का भी खुलासा किया गया है, जिसमें बताया गया है कि पीड़िता की गर्दन की हड्डी टूटी हुई थी, जिससे पता चलता है कि पहले उसका गला घोंटा गया और फिर उसका गला घोंटकर हत्या की गई। रिपोर्ट में उसके निजी अंगों से खून बहने और उसकी आंखों, मुंह, चेहरे, नाखूनों, पेट और अंगों सहित शरीर के विभिन्न हिस्सों पर चोटों का भी उल्लेख किया गया है।
 

इसे भी पढ़ें: Paris Olympics 2024 | ऐतिहासिक जीत के बाद अभिषेक बच्चन का नीरज चोपड़ा को गले लगाने का वीडियो वायरल | Video

 
'घटना के बारे में' पीड़िता, चेस्ट मेडिसिन विभाग में द्वितीय वर्ष की स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर थी, शुक्रवार को सरकारी अस्पताल के सेमिनार हॉल के अंदर अर्ध-नग्न हालत में मृत पाई गई। वह पिछली रात ड्यूटी पर थी और अगले दिन अस्पताल के अधिकारियों को रहस्यमय परिस्थितियों में उसका शव मिला। इसके अलावा, घटना के जवाब में, अस्पताल प्रशासन ने 11 सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है। इसके अतिरिक्त, कोलकाता पुलिस ने यह भी कहा कि उन्होंने अपराध की गहन जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है, जिसमें हत्या विभाग के सदस्य शामिल हैं।