Jharkhand: BJP में शामिल होने की खबरों पर चंपई सोरेन ने तोड़ी चुप्पी, बोले- हम जहां पर हैं वहीं पर हैं

झारखंड के पूर्व सीएम और जेएमएम नेता चंपई सोरेन ने बीजेपी में शामिल होने की खबरों पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। इन तमाम खबरों को उन्होंने अफवाह बताया है। चंपई सोरेन ने आज कहा कि मुझे नहीं पता कि क्या अफवाहें फैलाई जा रही हैं। मुझे नहीं पता कि क्या खबर चलाई जा रही है इसलिए मैं यह नहीं बता सकता कि यह सच है या नहीं, मुझे इसके बारे में कुछ नहीं पता। हालांकि, उन्होंने जोर देते हुए कहा कि हम जहां पर हैं वहीं पर हैं। इसे भी पढ़ें: Weather update: राजस्थान समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना, बंगाल की खाड़ी के कारण हो रहा बदलावदावा किया जा रहा है कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन आगामी विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो सकते हैं। हेमंत सोरेन की अगुवाई वाली झारखंड सरकार में मंत्री सोरेन कथित तौर पर भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं। सूत्रों के अनुसार, राजनीतिक गलियारों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के पूर्व विधायक लोबिन हेम्ब्रोम भी सोरेन के साथ भाजपा में शामिल हो सकते हैं।  इसे भी पढ़ें: झारखंड में 35 हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया अक्टूबर तक पूरी हो जाएगी : सोरेनऐसी भी अटकलें हैं कि झामुमो के कई अन्य विधायक भी हेमंत सोरेन का साथ छोड़ सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, झामुमो के ये प्रमुख नेता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए पहले ही दिल्ली पहुंच चुके हैं। हालांकि, दोनों पार्टियों की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन इस तरह की बैठक की संभावना ने चुनावी राज्य में हलचल मचा दी है। हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री बनाया गया था।#WATCH | On rumours of him joining BJP, Former Jharkhand CM and JMM leader Champai Soren says, "I don’t know what rumours are being spread. I don’t know what news is being run so I cannot tell whether it’s true or not, I don’t know anything about it...Hum jahan par hain vahi par… pic.twitter.com/P2cYhJUwxT— ANI (@ANI) August 17, 2024

Jharkhand: BJP में शामिल होने की खबरों पर चंपई सोरेन ने तोड़ी चुप्पी, बोले- हम जहां पर हैं वहीं पर हैं
झारखंड के पूर्व सीएम और जेएमएम नेता चंपई सोरेन ने बीजेपी में शामिल होने की खबरों पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। इन तमाम खबरों को उन्होंने अफवाह बताया है। चंपई सोरेन ने आज कहा कि मुझे नहीं पता कि क्या अफवाहें फैलाई जा रही हैं। मुझे नहीं पता कि क्या खबर चलाई जा रही है इसलिए मैं यह नहीं बता सकता कि यह सच है या नहीं, मुझे इसके बारे में कुछ नहीं पता। हालांकि, उन्होंने जोर देते हुए कहा कि हम जहां पर हैं वहीं पर हैं।
 

इसे भी पढ़ें: Weather update: राजस्थान समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना, बंगाल की खाड़ी के कारण हो रहा बदलाव


दावा किया जा रहा है कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन आगामी विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो सकते हैं। हेमंत सोरेन की अगुवाई वाली झारखंड सरकार में मंत्री सोरेन कथित तौर पर भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं। सूत्रों के अनुसार, राजनीतिक गलियारों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के पूर्व विधायक लोबिन हेम्ब्रोम भी सोरेन के साथ भाजपा में शामिल हो सकते हैं। 
 

इसे भी पढ़ें: झारखंड में 35 हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया अक्टूबर तक पूरी हो जाएगी : सोरेन


ऐसी भी अटकलें हैं कि झामुमो के कई अन्य विधायक भी हेमंत सोरेन का साथ छोड़ सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, झामुमो के ये प्रमुख नेता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए पहले ही दिल्ली पहुंच चुके हैं। हालांकि, दोनों पार्टियों की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन इस तरह की बैठक की संभावना ने चुनावी राज्य में हलचल मचा दी है। हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री बनाया गया था।