Israel Airstrike on Gaza: गाजा में इजरायल ने फिर कर दी एयरस्ट्राइक, तीन बच्चों सहित सात फिलिस्तीनी की मौत

फिलिस्तीनी सूत्रों ने कहा कि मध्य गाजा पट्टी में नुसीरात शरणार्थी शिविर में एक घर पर इजरायली हवाई हमले में तीन बच्चों सहित कम से कम सात फिलिस्तीनी मारे गए। फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने सिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया कि मंगलवार शाम को हवाई हमले में शिविर में अबू नड्डा परिवार के कम से कम एक आवासीय घर को निशाना बनाया गया। इजराइली सेना ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है। इस बीच, मंगलवार को वेस्ट बैंक में कैदियों के स्वामित्व वाले दो अपार्टमेंटों को सैनिकों द्वारा उड़ा दिए जाने के बाद हुई झड़पों के दौरान इजरायली सेना ने एक फिलिस्तीनी व्यक्ति को मार डाला है।इसे भी पढ़ें: Gaza पर आपस में ही भिड़े इजरायल के प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री, नेतन्याहू के प्लान को बताया बकवास7 अक्टूबर, 2023 को दक्षिणी इज़राइली सीमा के माध्यम से हमास के उत्पात के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने के लिए इज़राइल ने गाजा पट्टी और वेस्ट बैंक में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर हमला किया, जिसके दौरान लगभग 1,200 लोग मारे गए और लगभग 250 को बंधक बना लिया गया।इसे भी पढ़ें: Iran ने जारी किया NOTAM, जानें क्या है इसका मतलब, इंटेलिजेंस को इजरायल ने तेल अवीव से किया शिफ्टगाजा सिटी में शरणार्थी शिविर में तब्दील एक स्कूल पर इजराइल के हवाई हमले में कम से कम 80 लोगों की मौत हो गई है। फलस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि इजराइल और हमास के बीच 10 महीने से जारी युद्ध में यह हमला अब तक के भीषण हमलों में से एक है। इजराइली सेना ने हमले की बात स्वीकार करते हुए दावा किया है कि उसने स्कूल के अंदर स्थित हमास के कमान सेंटर को निशाना बनाया। हालांकि, हमास ने इससे (कमान सेंटर से) इनकार किया है। गाजा सिटी में अल-अहली अस्पताल के निदेशक फदेल नईम ने कहा कि हवाई हमले में मारे गए 70 लोगों के शव और 10 अन्य के शरीर के अंग लाए गए हैं।   

Israel Airstrike on Gaza: गाजा में इजरायल ने फिर कर दी एयरस्ट्राइक,  तीन बच्चों सहित सात फिलिस्तीनी की मौत
फिलिस्तीनी सूत्रों ने कहा कि मध्य गाजा पट्टी में नुसीरात शरणार्थी शिविर में एक घर पर इजरायली हवाई हमले में तीन बच्चों सहित कम से कम सात फिलिस्तीनी मारे गए। फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने सिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया कि मंगलवार शाम को हवाई हमले में शिविर में अबू नड्डा परिवार के कम से कम एक आवासीय घर को निशाना बनाया गया। इजराइली सेना ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है। इस बीच, मंगलवार को वेस्ट बैंक में कैदियों के स्वामित्व वाले दो अपार्टमेंटों को सैनिकों द्वारा उड़ा दिए जाने के बाद हुई झड़पों के दौरान इजरायली सेना ने एक फिलिस्तीनी व्यक्ति को मार डाला है।

इसे भी पढ़ें: Gaza पर आपस में ही भिड़े इजरायल के प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री, नेतन्याहू के प्लान को बताया बकवास

7 अक्टूबर, 2023 को दक्षिणी इज़राइली सीमा के माध्यम से हमास के उत्पात के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने के लिए इज़राइल ने गाजा पट्टी और वेस्ट बैंक में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर हमला किया, जिसके दौरान लगभग 1,200 लोग मारे गए और लगभग 250 को बंधक बना लिया गया।

इसे भी पढ़ें: Iran ने जारी किया NOTAM, जानें क्या है इसका मतलब, इंटेलिजेंस को इजरायल ने तेल अवीव से किया शिफ्ट

गाजा सिटी में शरणार्थी शिविर में तब्दील एक स्कूल पर इजराइल के हवाई हमले में कम से कम 80 लोगों की मौत हो गई है। फलस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि इजराइल और हमास के बीच 10 महीने से जारी युद्ध में यह हमला अब तक के भीषण हमलों में से एक है। इजराइली सेना ने हमले की बात स्वीकार करते हुए दावा किया है कि उसने स्कूल के अंदर स्थित हमास के कमान सेंटर को निशाना बनाया। हालांकि, हमास ने इससे (कमान सेंटर से) इनकार किया है। गाजा सिटी में अल-अहली अस्पताल के निदेशक फदेल नईम ने कहा कि हवाई हमले में मारे गए 70 लोगों के शव और 10 अन्य के शरीर के अंग लाए गए हैं।