लड़खड़ाती अर्थव्यवस्था, नकदी संकट, 78वें स्वतंत्रता दिवस पर पाकिस्तान के PM ने देश से किया क्या वादा?

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बुधवार को घोषणा की कि वह जल्द ही नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को आर्थिक संकट से बाहर निकालने के लिए एक नई पंचवर्षीय योजना का अनावरण करेंगे और देशवासियों से अतीत की गलतियों को सुधारने के लिए आत्मनिरीक्षण करने को कहा। शरीफ की टिप्पणी तब आई जब राष्ट्र ने पाकिस्तान का 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश को मौजूदा संकटों से बाहर निकालने के लिए नए उत्साह के साथ एक नई यात्रा शुरू की जानी चाहिए और जल्द ही पांच साल का आर्थिक कार्यक्रम शुरू किया जाएगा।इसे भी पढ़ें: Arshad Nadeem के गोल्ड मेडल जीतने का श्रेय PM शरीफ को दिया, सोशल मीडिया पर लोगों ने कर दी फजीहतउन्होंने कहा कि अतीत की गलतियों को सुधारने के लिए आत्ममंथन की जरूरत है. इस्लामाबाद में आयोजित मुख्य समारोह में रेडियो पाकिस्तान ने उनके हवाले से कहा कि देश अगले कुछ दिनों में बिजली की कीमतों में कमी के संबंध में अच्छी खबर सुनेगा। देश के सामने आने वाले मुद्दों की ओर मुड़ते हुए, शरीफ ने मुद्रास्फीति और बिजली की कीमतों को कम करने और पाकिस्तान की जर्जर अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए अपने खून की आखिरी बूंद तक कड़ी मेहनत करने का संकल्प लिया। इसे भी पढ़ें: Afghanistan में जा घुसा पाकिस्तान का फाइटर जेट, गुस्साए तालिबान ने दनादन तोप के गोले दागने शुरू कर दिएउन्होंने कहा कि महंगाई और बिजली बिल में कमी कृषि और उद्योग के विकास, निर्यात बढ़ाने और घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को सांत्वना प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण है। शरीफ ने युवाओं से अपनी पढ़ाई, प्रशिक्षण और कौशल पर ध्यान केंद्रित करने और अराजकता, अराजकता और धोखे की ताकतों का शिकार बनने से बचने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के दुश्मन लगातार युवाओं को गुमराह करने के लिए डिजिटल आतंकवाद के जरिए उनके दिमाग को निशाना बना रहे हैं।

लड़खड़ाती अर्थव्यवस्था,  नकदी संकट, 78वें स्वतंत्रता दिवस पर पाकिस्तान के PM ने देश से किया क्या वादा?
प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बुधवार को घोषणा की कि वह जल्द ही नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को आर्थिक संकट से बाहर निकालने के लिए एक नई पंचवर्षीय योजना का अनावरण करेंगे और देशवासियों से अतीत की गलतियों को सुधारने के लिए आत्मनिरीक्षण करने को कहा। शरीफ की टिप्पणी तब आई जब राष्ट्र ने पाकिस्तान का 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश को मौजूदा संकटों से बाहर निकालने के लिए नए उत्साह के साथ एक नई यात्रा शुरू की जानी चाहिए और जल्द ही पांच साल का आर्थिक कार्यक्रम शुरू किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: Arshad Nadeem के गोल्ड मेडल जीतने का श्रेय PM शरीफ को दिया, सोशल मीडिया पर लोगों ने कर दी फजीहत

उन्होंने कहा कि अतीत की गलतियों को सुधारने के लिए आत्ममंथन की जरूरत है. इस्लामाबाद में आयोजित मुख्य समारोह में रेडियो पाकिस्तान ने उनके हवाले से कहा कि देश अगले कुछ दिनों में बिजली की कीमतों में कमी के संबंध में अच्छी खबर सुनेगा। देश के सामने आने वाले मुद्दों की ओर मुड़ते हुए, शरीफ ने मुद्रास्फीति और बिजली की कीमतों को कम करने और पाकिस्तान की जर्जर अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए अपने खून की आखिरी बूंद तक कड़ी मेहनत करने का संकल्प लिया। 

इसे भी पढ़ें: Afghanistan में जा घुसा पाकिस्तान का फाइटर जेट, गुस्साए तालिबान ने दनादन तोप के गोले दागने शुरू कर दिए

उन्होंने कहा कि महंगाई और बिजली बिल में कमी कृषि और उद्योग के विकास, निर्यात बढ़ाने और घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को सांत्वना प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण है। शरीफ ने युवाओं से अपनी पढ़ाई, प्रशिक्षण और कौशल पर ध्यान केंद्रित करने और अराजकता, अराजकता और धोखे की ताकतों का शिकार बनने से बचने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के दुश्मन लगातार युवाओं को गुमराह करने के लिए डिजिटल आतंकवाद के जरिए उनके दिमाग को निशाना बना रहे हैं।