श्री पूर्णेशवर युवा मित्र मंडल: गुजराती और राजस्थानी सॉग पर गूंज रही डांडिया की खनक, सजे पांडालों में युवक-युवतियों ने किया गरबा नृत्य

श्री पूर्णेशवर युवा मित्र मंडल: गुजराती और राजस्थानी सॉग पर गूंज रही डांडिया की खनक, सजे पांडालों में युवक-युवतियों ने किया गरबा नृत्य

सोजत शहर में नवरात्र की शुरुआत के साथ ही गरबों की धूम मची हुई है। शहर के विभिन्न स्थानों पर सजे पांडालों में युवक-युवतियां डांडिया की खनक पर नृत्य करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

तीन रातों से गरबों की मस्ती ने पूरे शहर को अपने रंग में रंग दिया है। गुजराती और राजस्थानी गानों की धुन पर बच्चे, युवा और महिलाएं गरबा नृत्य में मशगूल हैं। गरबों का माहौल: महालक्ष्मी वाटिका, जोधपुरिया गेट, श्री सेजल माता मंदिर और मेले का चौक जैसे स्थानों पर गरबों के पंडाल सजाए गए हैं। इन स्थानों पर बड़ी संख्या में भक्तों का आना जाना लगा रहता है। हर शाम युवक-युवतियां और बच्चे रंग-बिरंगे पारंपरिक कपड़े पहनकर सज धज कर पांडालों में पहुंचते हैं और डांडिया खेलते हैं।

गरबा नृत्य की धूम: नवरात्र के पहले दिन से ही मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है और शाम होते ही डांडिया की खनक से पांडालों का माहौल जीवंत हो जाता है।

युवाओं का जोश देखते ही बनता है, जहां गुजराती और राजस्थानी गीतों की धुन पर कदम थिरकते नजर आते हैं। शनिवार को तीसरे दिन का गरबा नृत्य और भी आकर्षक रहा, जब समूहों में युवक-युवतियों ने देर रात तक ताल और कदम मिलाकर नृत्य किया। गरबा नृत्य के साथ ही नवरात्र का उत्सव पूरे जोश और उमंग के साथ सोजत में मनाया जा रहा है, और शहर के हर कोने में डांडिया की गूंज सुनाई दे रही है।

वरिष्ठ संवाददाता ओमप्रकाश बोराणा कि रिपोर्ट