मंकीपॉक्स: पृथ्वीराज चव्हाण ने मुंबई हवाई अड्डे पर सख्त परीक्षण, पृथकवास नियमों की मांग की

कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने शनिवार को अन्य देशों में सामने आए मंकीपॉक्स के मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पत्र लिखकर मुंबई हवाई अड्डे पर सख्त परीक्षण और पृथकवास नियमों को लागू करने की मांग की। चव्हाण ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने मंकीपॉक्स को सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात घोषित कर दिया है और यह वायरस अब पाकिस्तान तक पहुंच गया है। उन्होंने सरकार से भारत में इसके प्रसार को रोकने के लिए उचित कदम उठाने की अपील की। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री चव्हाण ने एक्स पर कहा, मंकीपॉक्स हमारे पड़ोस तक पहुंच गया है। हमें कार्रवाई करनी होगी। मैंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर ऐसे देशों से आने वाले सभी यात्रियों के लिए मुंबई हवाई अड्डे पर सख्त परीक्षण और पृथकवास नियमों को लागू करने की मांग की है, जहां मंकीपॉक्स संक्रमण का अधिक खतरा है। उन्होंने चेताया कि इस समस्या के संबंध में समय पर कार्रवाई आवश्यक है क्योंकि किसी भी तरह की देरी होने पर इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

मंकीपॉक्स: पृथ्वीराज चव्हाण ने मुंबई हवाई अड्डे पर सख्त परीक्षण, पृथकवास नियमों की मांग की

कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने शनिवार को अन्य देशों में सामने आए मंकीपॉक्स के मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पत्र लिखकर मुंबई हवाई अड्डे पर सख्त परीक्षण और पृथकवास नियमों को लागू करने की मांग की।

चव्हाण ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने मंकीपॉक्स को सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात घोषित कर दिया है और यह वायरस अब पाकिस्तान तक पहुंच गया है। उन्होंने सरकार से भारत में इसके प्रसार को रोकने के लिए उचित कदम उठाने की अपील की।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री चव्हाण ने एक्स पर कहा, मंकीपॉक्स हमारे पड़ोस तक पहुंच गया है। हमें कार्रवाई करनी होगी। मैंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर ऐसे देशों से आने वाले सभी यात्रियों के लिए मुंबई हवाई अड्डे पर सख्त परीक्षण और पृथकवास नियमों को लागू करने की मांग की है, जहां मंकीपॉक्स संक्रमण का अधिक खतरा है। उन्होंने चेताया कि इस समस्या के संबंध में समय पर कार्रवाई आवश्यक है क्योंकि किसी भी तरह की देरी होने पर इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं।