उत्तरी यमन के एक गांव में बाढ़ से लापता हुए 24 लोग

उत्तरी यमन के एक गांव में बाढ़ का पानी घुस गया, जिससे घर और दुकानें जलमग्न हो गईं और कम से कम 24 लोग लापता हैं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। यमन के हूती विद्रोहियों के एक बयान के अनुसार पिछले कुछ दिन में हुई भारी बारिश के कारण अल-महवित प्रांत के मेलहान जिले में बाढ़ आ गई, जिससे सात घर और चार दुकानें ध्वस्त हो गईं। यमन पहले से ही सबसे गरीब अरब राष्ट्र था, लेकिन 2014 में गृहयुद्ध में घिर गया जब ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने राजधानी सना और देश के अधिकांश उत्तरी हिस्से पर नियंत्रण कर लिया, जिससे सरकार को दक्षिण और फिर सऊदी अरब स्थानांतरित करना पड़ा। यमन में गर्मियों के अंत में होने वाली मौसमी मानसूनी बारिश अक्सर बाढ़ में बदल जाती है, लेकिन इस बात के संकेत हैं कि जलवायु परिवर्तन के कारण देश में अब ज्यादा तीव्र मौसम की घटनाएं हो रही हैं।

उत्तरी यमन के एक गांव में बाढ़ से लापता हुए 24 लोग

उत्तरी यमन के एक गांव में बाढ़ का पानी घुस गया, जिससे घर और दुकानें जलमग्न हो गईं और कम से कम 24 लोग लापता हैं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। यमन के हूती विद्रोहियों के एक बयान के अनुसार पिछले कुछ दिन में हुई भारी बारिश के कारण अल-महवित प्रांत के मेलहान जिले में बाढ़ आ गई, जिससे सात घर और चार दुकानें ध्वस्त हो गईं।

यमन पहले से ही सबसे गरीब अरब राष्ट्र था, लेकिन 2014 में गृहयुद्ध में घिर गया जब ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने राजधानी सना और देश के अधिकांश उत्तरी हिस्से पर नियंत्रण कर लिया, जिससे सरकार को दक्षिण और फिर सऊदी अरब स्थानांतरित करना पड़ा।

यमन में गर्मियों के अंत में होने वाली मौसमी मानसूनी बारिश अक्सर बाढ़ में बदल जाती है, लेकिन इस बात के संकेत हैं कि जलवायु परिवर्तन के कारण देश में अब ज्यादा तीव्र मौसम की घटनाएं हो रही हैं।