प. एशिया के मध्यस्थ अंतिम समझौते से पहले संघर्ष विराम समझौता लागू करने की तैयारी में जुटे: अमेरिका

अमेरिका के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि इजराइल और हमास के बीच पिछले दस महीने से जारी युद्ध समाप्त करने के लिए मध्यस्थ अंतिम समझौते पर पहुंचने से पहले गाजा संघर्ष विराम और बंधक की रिहाई से संबंधित समझौते को लागू करने की तैयारी कर रहे हैं। अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वर्तमान में जिस प्रस्ताव पर चर्चा की जा रही है, वह मूलतः इजराइल और हमास के बीच की सभी दूरियों को पाटने का काम करेगा। अमेरिकी अधिकारी की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब मध्यस्थों ने दोनों देशों के बीच शीघ्र ही समझौता होने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा कि कतर में दो दिनों की वार्ता समाप्त हो गई है और अगले सप्ताह काहिरा में बैठक की जा सकती है।

प. एशिया के मध्यस्थ अंतिम समझौते से पहले संघर्ष विराम समझौता लागू करने की तैयारी में जुटे: अमेरिका

अमेरिका के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि इजराइल और हमास के बीच पिछले दस महीने से जारी युद्ध समाप्त करने के लिए मध्यस्थ अंतिम समझौते पर पहुंचने से पहले गाजा संघर्ष विराम और बंधक की रिहाई से संबंधित समझौते को लागू करने की तैयारी कर रहे हैं।

अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वर्तमान में जिस प्रस्ताव पर चर्चा की जा रही है, वह मूलतः इजराइल और हमास के बीच की सभी दूरियों को पाटने का काम करेगा।

अमेरिकी अधिकारी की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब मध्यस्थों ने दोनों देशों के बीच शीघ्र ही समझौता होने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा कि कतर में दो दिनों की वार्ता समाप्त हो गई है और अगले सप्ताह काहिरा में बैठक की जा सकती है।