कोलकाता में डॉक्टर की हत्या की घटना के विरोध में दिल्ली के चिकित्सकों ने निकाला मार्च

पिछले सप्ताह कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल में प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ कथित दुष्कर्म और हत्या के विरोध में शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में मार्च में शामिल कई महिला चिकित्सकों ने तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया, जिन पर लिखा था, मैं अगला शिकार नहीं बनना चाहती। सैकड़ों चिकित्सकों ने सफेद पोशाक पहनी हुई थी और गले मेंस्टेथोस्कोप लटका रखा था। चिकित्सकों ने घटना के विरोध में अपने आंदोलन के छठे दिन लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज से अपना मार्च शुरू किया और स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ हिंसा की जांच के लिए एक केंद्रीय कानून बनाने जैसी अपनी मांगों पर जोर दिया। कनॉट प्लेस पहुंचने पर चिकित्सकों ने लगभग 25 मिनट तक धरना दिया, जिसके बाद पुलिस ने अवरोधक हटा दिए और उन्हें प्रदर्शन के अगले चरण मोमबत्ती मार्च के लिए जंतर-मंतर की ओर बढ़ने की अनुमति दे दी। केंद्र द्वारा संचालित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), सफदरजंग अस्पताल और राम मनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) सहित शहर में स्थित स्वास्थ्य केंद्रों में ओपीडी और डायग्नोस्टिक्स जैसी गैर-आपातकालीन सेवाएं और वैकल्पिक सर्जरी सुविधा सोमवार से प्रभावित हैं।

कोलकाता में डॉक्टर की हत्या की घटना के विरोध में दिल्ली के चिकित्सकों ने निकाला मार्च

पिछले सप्ताह कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल में प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ कथित दुष्कर्म और हत्या के विरोध में शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में मार्च में शामिल कई महिला चिकित्सकों ने तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया, जिन पर लिखा था, मैं अगला शिकार नहीं बनना चाहती।

सैकड़ों चिकित्सकों ने सफेद पोशाक पहनी हुई थी और गले मेंस्टेथोस्कोप लटका रखा था। चिकित्सकों ने घटना के विरोध में अपने आंदोलन के छठे दिन लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज से अपना मार्च शुरू किया और स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ हिंसा की जांच के लिए एक केंद्रीय कानून बनाने जैसी अपनी मांगों पर जोर दिया।

कनॉट प्लेस पहुंचने पर चिकित्सकों ने लगभग 25 मिनट तक धरना दिया, जिसके बाद पुलिस ने अवरोधक हटा दिए और उन्हें प्रदर्शन के अगले चरण मोमबत्ती मार्च के लिए जंतर-मंतर की ओर बढ़ने की अनुमति दे दी।

केंद्र द्वारा संचालित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), सफदरजंग अस्पताल और राम मनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) सहित शहर में स्थित स्वास्थ्य केंद्रों में ओपीडी और डायग्नोस्टिक्स जैसी गैर-आपातकालीन सेवाएं और वैकल्पिक सर्जरी सुविधा सोमवार से प्रभावित हैं।