कोलकाता चिकित्सक बलात्कार-हत्या: ‘आप’ ने दोषी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की

आम आदमी पार्टी (आप) ने कोलकाता में पिछले हफ्ते एक प्रशिक्षु महिला चिकित्सक से कथित बलात्कार और हत्या को बेहद दर्दनाक और परेशान करने वाली घटना बताते हुए बृहस्पतिवार को दोषी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की। आरजी कर मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार को परास्नातक प्रशिक्षु (पीजीटी) महिला चिकित्सक का शव मिला था। ड्यूटी के दौरान उससे साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। इस घटना को लेकर पूरे देश में चिकित्सकों और मेडिकल छात्रों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। आप के राज्यसभा सदस्य संजय ने एक बयान में कहा, ‘‘कोलकाता की घटना बेहद दर्दनाक और अफसोसजनक है। इसके बारे में सोचकर भी रूह कांप जाती है कि उस महिला जूनियर डॉक्टर को कितना दर्द हुआ होगा। इस मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) कर रहा है और आरोपी को पकड़ लिया गया है।’’ सिंह ने कहा कि ऐसी घटनाएं बार-बार होती हैं तो राजनीति शुरू हो जाती है, आरोप-प्रत्यारोप लगाए जाते हैं।

कोलकाता चिकित्सक बलात्कार-हत्या: ‘आप’ ने दोषी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की

आम आदमी पार्टी (आप) ने कोलकाता में पिछले हफ्ते एक प्रशिक्षु महिला चिकित्सक से कथित बलात्कार और हत्या को बेहद दर्दनाक और परेशान करने वाली घटना बताते हुए बृहस्पतिवार को दोषी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार को परास्नातक प्रशिक्षु (पीजीटी) महिला चिकित्सक का शव मिला था। ड्यूटी के दौरान उससे साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई।

इस घटना को लेकर पूरे देश में चिकित्सकों और मेडिकल छात्रों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। आप के राज्यसभा सदस्य संजय ने एक बयान में कहा, ‘‘कोलकाता की घटना बेहद दर्दनाक और अफसोसजनक है। इसके बारे में सोचकर भी रूह कांप जाती है कि उस महिला जूनियर डॉक्टर को कितना दर्द हुआ होगा। इस मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) कर रहा है और आरोपी को पकड़ लिया गया है।’’ सिंह ने कहा कि ऐसी घटनाएं बार-बार होती हैं तो राजनीति शुरू हो जाती है, आरोप-प्रत्यारोप लगाए जाते हैं।