Zomato ने Paytm के मनोरंजन और टिकटिंग बिजनेस की डील हुई फाइनल

फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने मनोरंजन और टिकटिंग बिजनेस के लिए पेटीएम के साथ डील की है। पेटीएम की सहायक कंपनियों का अधिग्रहण पूरा हो गया है। कंपनी ने ये जानकारी एक्सचेंज में दी है। दीपिंदर गोयल के नेतृत्व वाली कंपनी जोमैटो ने पेटीएम की मनोरंजन शाखा के अधिग्रहण के लिए फाइनल समझौता किया। इस वर्ष 21 अगस्त को स्टॉक एक्सचेंज को दी गई सूचना में नोएडा स्थित पेटीएम ने भी इस घटनाक्रम की पुष्टि की थी। कंपनी ने एक्सचेंजों को भेजी विज्ञप्ति में कहा कि नकद-मुक्त, ऋण-मुक्त आधार पर 2,048 करोड़ रुपये का यह सौदा पेटीएम द्वारा अपने मनोरंजन टिकटिंग व्यवसाय के माध्यम से बनाए गए "मूल्य का प्रमाण है", जो अपनी सेवाओं और पैमाने के साथ लाखों भारतीयों के लिए विकल्प और सुविधा लेकर आया है। इस समझौते के तहत, ओसीएल अपने मनोरंजन टिकटिंग व्यवसाय को अपनी 100 प्रतिशत सहायक कंपनियों, ऑर्बजेन टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड (ओटीपीएल) और वेस्टलैंड एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड (डब्ल्यूईपीएल) को हस्तांतरित करके और अपनी सहायक कंपनियों ओटीपीएल और डब्ल्यूईपीएल, जो क्रमशः टिकटन्यू और इनसाइडर प्लेटफॉर्म का संचालन करती हैं, में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी जोमैटो को बेचकर, जोमैटो को अपना मनोरंजन टिकटिंग व्यवसाय हस्तांतरित करेगी। फिनटेक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, मनोरंजन टिकटिंग व्यवसाय से लगभग 280 मौजूदा कर्मचारी ज़ोमैटो का हिस्सा होंगे। पेटीएम ने कहा था कि कंपनी भुगतान और वित्तीय सेवा वितरण खंड पर ध्यान केंद्रित करना चाहती है। संक्रमण काल ​​(12 महीने तक) के दौरान, मूवी और इवेंट टिकट पेटीएम ऐप के साथ-साथ टिकटन्यू और इनसाइडर प्लेटफ़ॉर्म पर भी उपलब्ध रहेंगे, जिससे उपयोगकर्ताओं और मर्चेंट भागीदारों के लिए एक सहज और निर्बाध अनुभव सुनिश्चित होगा। पेटीएम के अनुसार, कंपनी ने मूवी टिकटिंग को जमीन से ऊपर उठाया और 2017 से 2018 तक कुल ₹268 करोड़ के लिए टिकटन्यू और इनसाइडर का अधिग्रहण किया। इसके अलावा, व्यवसाय को बढ़ाने के लिए अतिरिक्त निवेश भी किए गए। बुधवार को इस घोषणा के बाद ज़ोमैटो के शेयर हरे निशान में ₹256.20 पर खुले। पिछले छह महीनों में कंपनी ने अपने शेयरधारकों को 60 प्रतिशत का लाभ दिया है।

Zomato ने Paytm के मनोरंजन और टिकटिंग बिजनेस की डील हुई फाइनल
फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने मनोरंजन और टिकटिंग बिजनेस के लिए पेटीएम के साथ डील की है। पेटीएम की सहायक कंपनियों का अधिग्रहण पूरा हो गया है। कंपनी ने ये जानकारी एक्सचेंज में दी है। दीपिंदर गोयल के नेतृत्व वाली कंपनी जोमैटो ने पेटीएम की मनोरंजन शाखा के अधिग्रहण के लिए फाइनल समझौता किया।
 
इस वर्ष 21 अगस्त को स्टॉक एक्सचेंज को दी गई सूचना में नोएडा स्थित पेटीएम ने भी इस घटनाक्रम की पुष्टि की थी। कंपनी ने एक्सचेंजों को भेजी विज्ञप्ति में कहा कि नकद-मुक्त, ऋण-मुक्त आधार पर 2,048 करोड़ रुपये का यह सौदा पेटीएम द्वारा अपने मनोरंजन टिकटिंग व्यवसाय के माध्यम से बनाए गए "मूल्य का प्रमाण है", जो अपनी सेवाओं और पैमाने के साथ लाखों भारतीयों के लिए विकल्प और सुविधा लेकर आया है।
 
इस समझौते के तहत, ओसीएल अपने मनोरंजन टिकटिंग व्यवसाय को अपनी 100 प्रतिशत सहायक कंपनियों, ऑर्बजेन टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड (ओटीपीएल) और वेस्टलैंड एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड (डब्ल्यूईपीएल) को हस्तांतरित करके और अपनी सहायक कंपनियों ओटीपीएल और डब्ल्यूईपीएल, जो क्रमशः टिकटन्यू और इनसाइडर प्लेटफॉर्म का संचालन करती हैं, में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी जोमैटो को बेचकर, जोमैटो को अपना मनोरंजन टिकटिंग व्यवसाय हस्तांतरित करेगी।
 
फिनटेक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, मनोरंजन टिकटिंग व्यवसाय से लगभग 280 मौजूदा कर्मचारी ज़ोमैटो का हिस्सा होंगे। पेटीएम ने कहा था कि कंपनी भुगतान और वित्तीय सेवा वितरण खंड पर ध्यान केंद्रित करना चाहती है। संक्रमण काल ​​(12 महीने तक) के दौरान, मूवी और इवेंट टिकट पेटीएम ऐप के साथ-साथ टिकटन्यू और इनसाइडर प्लेटफ़ॉर्म पर भी उपलब्ध रहेंगे, जिससे उपयोगकर्ताओं और मर्चेंट भागीदारों के लिए एक सहज और निर्बाध अनुभव सुनिश्चित होगा।
 
पेटीएम के अनुसार, कंपनी ने मूवी टिकटिंग को जमीन से ऊपर उठाया और 2017 से 2018 तक कुल ₹268 करोड़ के लिए टिकटन्यू और इनसाइडर का अधिग्रहण किया। इसके अलावा, व्यवसाय को बढ़ाने के लिए अतिरिक्त निवेश भी किए गए। बुधवार को इस घोषणा के बाद ज़ोमैटो के शेयर हरे निशान में ₹256.20 पर खुले। पिछले छह महीनों में कंपनी ने अपने शेयरधारकों को 60 प्रतिशत का लाभ दिया है।