बिहार में जहरीली शराब पीने से अब तक 25 की मौत, मचा हड़कंप, मामले की हाईलेवल जांच शुरू......

बिहार में जहरीली शराब पीने से अब तक 25 की मौत, मचा हड़कंप, मामले की हाईलेवल जांच शुरू......

शराबबंदी वाले बिहार में जहरीली शराबकांड का खौफनाक रूप देखने को मिला है।

बिहार के सीवान और छपरा में जहरीली शराब पीने से अबतक 25 लोगों की मौत हो चुकी है। सीवान में 20 की मौत, छपरा में 5 की गई जान बड़ी बात ये है कि जहरीली शराब पीने से सीवान में अबतक कुल 20 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं. छपरा में अबतक 5 लोग काल के गाल में समा चुके हैं।

 इस कांड के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। स्थानीय लोगों की माने तो शराब पीने से तबीयत खराब होने के बाद लोगों को हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां पर उनकी मौत हो गई।

मामले की हाईलेवल जांच शुरू वहीं, ये मामला सामने आने के बाद डीएम ने कहा है कि "जिला प्रशासन ने हाई लेवल जांच शुरू कर दी है। निषेध और आबकारी विभाग के अधिकारियों की एक टीम भी मामले की जांच करेगी।" इसके साथ ही इस मामले में थानाध्यक्ष, ASI और तीन चौकीदार को निलंबित कर दिया गया है।

वहीं, इस मामले पर पुलिस मुख्यालय भी एक्शन में आ गया है और जांच के लिए दो टीम का गठन कर दिया है। एक टीम का नेतृत्व एएसपी संजय झा कर रहे हैं तो दूसरी टीम का नेतृत्व संयुक्त आयुक्त कृष्ण कुमार कर रहे हैं।

2016 में बैन हुई थी शराब गौरतलब है कि अप्रैल 2016 में नीतीश कुमार सरकार ने बिहार में शराब की बिक्री और सेवन पर बैन लगा दिया था। बिहार सरकार ने हाल ही में कुबूल किया है कि अप्रैल 2016 में राज्य में शराबबंदी लागू होने के बाद से अवैध शराब के सेवन से 150 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

वरिष्ठ संवाददाता ओमप्रकाश बोराणा कि रिपोर्ट