क्या डोनाल्ड ट्रम्प का समर्थन करने जा रही हैं तुलसी गबार्ड? कमला हैरिस के साथ बहस से पहले चर्चा तेज

डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस के साथ अपनी पहली राष्ट्रपति बहस से कुछ दिन पहले, डोनाल्ड ट्रम्प को अपनी तैयारियों के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की पूर्व नेता तुलसी गबार्ड से मदद मिली है। द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने 10 सितंबर की बहस में हैरिस के खिलाफ अपने हमलों को तेज करने में मदद के लिए गबार्ड की मदद ली है। यह घटनाक्रम ऐसे समय में सामने आया है जब राष्ट्रपति जो बिडेन ने ट्रम्प के साथ बहस में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद दबाव में आकर राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने के बाद हैरिस के लिए उत्साह बढ़ा दिया है। इसे भी पढ़ें: कमला हैरिस से बेहद नाराज हूं और उन पर व्यक्तिगत हमले कर सकता हूं: ट्रंपगबार्ड, जिन्होंने 2020 के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी बोली के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी छोड़ दी थी, कथित तौर पर रिपब्लिकन के निजी क्लब और घर, मार-ए-लागो में अभ्यास सत्रों के दौरान ट्रम्प की मदद कर रही हैं। डोनाल्ड ट्रम्प की प्रवक्ता कैरोलिन लेविट ने न्यूयॉर्क टाइम्स से इस घटनाक्रम की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति ने राजनीतिक इतिहास में सबसे अच्छे वाद-विवादकर्ताओं में से एक साबित किया है, जैसा कि जो बिडेन को उनके द्वारा दिए गए करारी शिकस्त से पता चलता है। उन्हें पारंपरिक वाद-विवाद की तैयारी की आवश्यकता नहीं है, लेकिन वे तुलसी गबार्ड जैसे सम्मानित नीति सलाहकारों और प्रभावी संचारकों से मिलना जारी रखेंगे, जिन्होंने 2020 में वाद-विवाद के मंच पर कमला हैरिस को सफलतापूर्वक मात दी थी। इसे भी पढ़ें: Trump को वोट करने वालों को भी इस बार कमला पसंद, क्या बदल जाएगा पूरा खेलवहीं, ‘वाशिंगटन पोस्ट’ ने अपने सर्वेक्षण के परिणामों के आधार पर जानकारी दी है कि अगर अमेरिका में आज चुनाव होते हैं तो डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार और मौजूदा उपराष्ट्रपति कमला हैरिस लोगों की पहली पसंद होंगी। अमेरिका के दैनिक समाचार पत्र वाशिंगटन पोस्ट ने बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘बाइडन के चुनाव से अपना नाम वापस लेने के बाद से अब तक हैरिस ने लोकप्रियता के मामले में राष्ट्रीय स्तर पर दो प्रतिशत अधिक अंक प्राप्त किए हैं और रविवार तक वह आगे दिखाई दे रही हैं।”

क्या डोनाल्ड ट्रम्प का समर्थन करने जा रही हैं तुलसी गबार्ड? कमला हैरिस के साथ बहस से पहले चर्चा तेज
डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस के साथ अपनी पहली राष्ट्रपति बहस से कुछ दिन पहले, डोनाल्ड ट्रम्प को अपनी तैयारियों के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की पूर्व नेता तुलसी गबार्ड से मदद मिली है। द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने 10 सितंबर की बहस में हैरिस के खिलाफ अपने हमलों को तेज करने में मदद के लिए गबार्ड की मदद ली है। यह घटनाक्रम ऐसे समय में सामने आया है जब राष्ट्रपति जो बिडेन ने ट्रम्प के साथ बहस में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद दबाव में आकर राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने के बाद हैरिस के लिए उत्साह बढ़ा दिया है।
 

इसे भी पढ़ें: कमला हैरिस से बेहद नाराज हूं और उन पर व्यक्तिगत हमले कर सकता हूं: ट्रंप


गबार्ड, जिन्होंने 2020 के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी बोली के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी छोड़ दी थी, कथित तौर पर रिपब्लिकन के निजी क्लब और घर, मार-ए-लागो में अभ्यास सत्रों के दौरान ट्रम्प की मदद कर रही हैं। डोनाल्ड ट्रम्प की प्रवक्ता कैरोलिन लेविट ने न्यूयॉर्क टाइम्स से इस घटनाक्रम की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति ने राजनीतिक इतिहास में सबसे अच्छे वाद-विवादकर्ताओं में से एक साबित किया है, जैसा कि जो बिडेन को उनके द्वारा दिए गए करारी शिकस्त से पता चलता है। उन्हें पारंपरिक वाद-विवाद की तैयारी की आवश्यकता नहीं है, लेकिन वे तुलसी गबार्ड जैसे सम्मानित नीति सलाहकारों और प्रभावी संचारकों से मिलना जारी रखेंगे, जिन्होंने 2020 में वाद-विवाद के मंच पर कमला हैरिस को सफलतापूर्वक मात दी थी।
 

इसे भी पढ़ें: Trump को वोट करने वालों को भी इस बार कमला पसंद, क्या बदल जाएगा पूरा खेल


वहीं, ‘वाशिंगटन पोस्ट’ ने अपने सर्वेक्षण के परिणामों के आधार पर जानकारी दी है कि अगर अमेरिका में आज चुनाव होते हैं तो डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार और मौजूदा उपराष्ट्रपति कमला हैरिस लोगों की पहली पसंद होंगी। अमेरिका के दैनिक समाचार पत्र वाशिंगटन पोस्ट ने बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘बाइडन के चुनाव से अपना नाम वापस लेने के बाद से अब तक हैरिस ने लोकप्रियता के मामले में राष्ट्रीय स्तर पर दो प्रतिशत अधिक अंक प्राप्त किए हैं और रविवार तक वह आगे दिखाई दे रही हैं।”