PM Modi America Visit: अमेरिका के 3 दिवसीय दौरे पर रवाना हुए PM मोदी, बाइडन, अल्बानीज और किशिदा को लेकर कही दिलचस्प बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे के लिए रवाना हो चुके हैं। वहां वो क्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही कई विदेशी नेताओं से पीएम मोदी द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे। ये पीएम मोदी का बतौर प्रधानमंत्री 9वां अमेरिका दौरा है। जहां कल पीएम मोदी भारतीय समुदाय को भी संबोधित करेंगे। इस दौरे पर अमेरिका और भारत के बीच कई अहम समझौते भी होंगे। 22 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी नसाऊ कॉलेजियम की मीटिंग में शामिल होंगे। 23 सितंबर को पीएम मोदी न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में समिट ऑफ द फ्यूचर को भी संबोधित करेंगे। आपको ये भी बता दें कि साल 2025 में भारत क्वाड की मेजबानी करेगा। इसे भी पढ़ें: PM मोदी ने खरीदी भगवान जगन्नाथ की कलाकृति, UPI से किया पेमेंट; Odisha CM का आया ट्वीटअमेरिकी दौरे पर रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट में कहा कि मैं अमेरिका के दौरे पर रहूंगा, जहां विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लूंगा। मैं राष्ट्रपति बाइडेन द्वारा उनके गृहनगर विलमिंगटन में आयोजित किए जा रहे क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लूंगा। मैं शिखर सम्मेलन में विचार-विमर्श की प्रतीक्षा कर रहा हूं। मैं राष्ट्रपति बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करूंगा। न्यूयॉर्क में मैं भविष्य के शिखर सम्मेलन में भाग लूंगा। मैं शहर में एक सामुदायिक कार्यक्रम को भी संबोधित करूंगा। इसे भी पढ़ें: पढ़ाई में गरीबी नहीं बनेगी बाधा, 10 लाख तक का मिलेगा कर्जप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संयुक्त राष्ट्र में अगले सप्ताह आयोजित होने वाले भविष्य का शिखर सम्मेलन’ में भारत में हुए विकास से जुड़ी बातें साझा करेंगे। संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत ने कहा कि मुझे लगता है कि वह भारत के अपने घरेलू विकास की कहानी साझा करेंगे। भारत की जनसंख्या 140 करोड़ है और हमारी अधिकांश आबादी युवा है इसलिए यह हमारे युवाओं का संदेश लेकर आता है। जब प्रधानमंत्री बोलते हैं तो वह भारत के युवाओं का संदेश पूरी दुनिया के सामने लाते हैं। I will be on a visit to USA, where I will take part in various programmes. I will attend the Quad Summit being hosted by President Biden at his hometown Wilmington. I look forward to the deliberations at the Summit. I will also be having a bilateral meeting with President Biden.…— Narendra Modi (@narendramodi) September 21, 2024

PM Modi America Visit: अमेरिका के 3 दिवसीय दौरे पर रवाना हुए PM मोदी, बाइडन, अल्बानीज और किशिदा को लेकर कही दिलचस्प बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे के लिए रवाना हो चुके हैं। वहां वो क्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही कई विदेशी नेताओं से पीएम मोदी द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे। ये पीएम मोदी का बतौर प्रधानमंत्री 9वां अमेरिका दौरा है। जहां कल पीएम मोदी भारतीय समुदाय को भी संबोधित करेंगे। इस दौरे पर अमेरिका और भारत के बीच कई अहम समझौते भी होंगे। 22 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी नसाऊ कॉलेजियम की मीटिंग में शामिल होंगे। 23 सितंबर को पीएम मोदी न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में समिट ऑफ द फ्यूचर को भी संबोधित करेंगे। आपको ये भी बता दें कि साल 2025 में भारत क्वाड की मेजबानी करेगा। 

इसे भी पढ़ें: PM मोदी ने खरीदी भगवान जगन्नाथ की कलाकृति, UPI से किया पेमेंट; Odisha CM का आया ट्वीट

अमेरिकी दौरे पर रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट में कहा कि मैं अमेरिका के दौरे पर रहूंगा, जहां विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लूंगा। मैं राष्ट्रपति बाइडेन द्वारा उनके गृहनगर विलमिंगटन में आयोजित किए जा रहे क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लूंगा। मैं शिखर सम्मेलन में विचार-विमर्श की प्रतीक्षा कर रहा हूं। मैं राष्ट्रपति बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करूंगा। न्यूयॉर्क में मैं भविष्य के शिखर सम्मेलन में भाग लूंगा। मैं शहर में एक सामुदायिक कार्यक्रम को भी संबोधित करूंगा। 

इसे भी पढ़ें: पढ़ाई में गरीबी नहीं बनेगी बाधा, 10 लाख तक का मिलेगा कर्ज

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संयुक्त राष्ट्र में अगले सप्ताह आयोजित होने वाले भविष्य का शिखर सम्मेलन’ में भारत में हुए विकास से जुड़ी बातें साझा करेंगे। संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत ने कहा कि मुझे लगता है कि वह भारत के अपने घरेलू विकास की कहानी साझा करेंगे। भारत की जनसंख्या 140 करोड़ है और हमारी अधिकांश आबादी युवा है इसलिए यह हमारे युवाओं का संदेश लेकर आता है। जब प्रधानमंत्री बोलते हैं तो वह भारत के युवाओं का संदेश पूरी दुनिया के सामने लाते हैं।