Airbnb ने स्वतंत्रता दिवस पर पड़ने वाली छुट्टियों के मद्देनजर Weekend के लिए Domestic Travel से संबंधित खोजों में 340% की बढ़ोतरी देखी गई

भारत में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा। इसके कुछ ही दिनों के बाद रक्षाबंधन का त्योहार भी मनाया जाना है। इन दोनों ही दिनों को देखते हुए इस बार लंबा वीकेंड पड़ने वाला है। भारत में लोगों को लंबे वीकेंड का काफी इंतजार रहता है। लंबे वीकेंड पर आमतौर पर लोग घूमने जाने की प्लानिंग पहले ही करने लगते है। वहीं इस लंबे वीकेंड को देखते हुए एयरबीएनबी पर काफी सर्च हुए है। दरअसल एयर बीएनबी के डाटा सर्च से पता चला है कि वीकेंड संबंधित यात्रा संबंधित सर्च में बढ़ोतरी देखने को मिली है। दरअसल इस बार 15 अगस्त गुरुवार को है। इसके बाद 16 अगस्त को छुट्टी लेकर लोग लंबे वीकेंड का मजा ले सकते है।  वहीं सोमवार 19 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार है, जिसे देखते हुए लोग 15 अगस्त से 19 अगस्त तक लंबी छुट्टियों का आनंद ले सकते है। इन छुट्टियों को देखते हुए भारतीय यात्री विस्तारित अवकाश का अधिकतम लाभ उठाने के लिए घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय यात्राओं की उत्सुकता से योजना बना रहे हैं। आंकड़ों से पता चला है कि स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन के लंबे सप्ताहांत के दौरान एयरबीएनबी पर ठहरने के लिए घरेलू खोजों में लगभग 340% की वार्षिक वृद्धि हुई है। सबसे लोकप्रिय स्थलों में गोवा, लोनावाला, पुडुचेरी, मुंबई, बेंगलुरु, नई दिल्ली और उदयपुर शामिल हैं, जो समुद्रतटीय स्थलों, पर्वतीय स्टेशनों और सांस्कृतिक केंद्रों के प्रति मजबूत पसंद को दर्शाता है।  जानकारों का कहना है कि घरेलू यात्रा में इतनी मजबूत रुचि देखकर कंपनियां भी काफी रोमांचित है। यात्रियों के बीच एयर बीएनबी की अलग अलग पेशकशों के जरिए पैदा हुई उत्सुकता को दर्शाती है।"

Airbnb ने स्वतंत्रता दिवस पर पड़ने वाली छुट्टियों के मद्देनजर Weekend के लिए Domestic Travel से संबंधित खोजों में 340% की बढ़ोतरी देखी गई
भारत में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा। इसके कुछ ही दिनों के बाद रक्षाबंधन का त्योहार भी मनाया जाना है। इन दोनों ही दिनों को देखते हुए इस बार लंबा वीकेंड पड़ने वाला है। भारत में लोगों को लंबे वीकेंड का काफी इंतजार रहता है। लंबे वीकेंड पर आमतौर पर लोग घूमने जाने की प्लानिंग पहले ही करने लगते है।
 
वहीं इस लंबे वीकेंड को देखते हुए एयरबीएनबी पर काफी सर्च हुए है। दरअसल एयर बीएनबी के डाटा सर्च से पता चला है कि वीकेंड संबंधित यात्रा संबंधित सर्च में बढ़ोतरी देखने को मिली है। दरअसल इस बार 15 अगस्त गुरुवार को है। इसके बाद 16 अगस्त को छुट्टी लेकर लोग लंबे वीकेंड का मजा ले सकते है।
 
वहीं सोमवार 19 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार है, जिसे देखते हुए लोग 15 अगस्त से 19 अगस्त तक लंबी छुट्टियों का आनंद ले सकते है। इन छुट्टियों को देखते हुए भारतीय यात्री विस्तारित अवकाश का अधिकतम लाभ उठाने के लिए घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय यात्राओं की उत्सुकता से योजना बना रहे हैं। आंकड़ों से पता चला है कि स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन के लंबे सप्ताहांत के दौरान एयरबीएनबी पर ठहरने के लिए घरेलू खोजों में लगभग 340% की वार्षिक वृद्धि हुई है।
 
सबसे लोकप्रिय स्थलों में गोवा, लोनावाला, पुडुचेरी, मुंबई, बेंगलुरु, नई दिल्ली और उदयपुर शामिल हैं, जो समुद्रतटीय स्थलों, पर्वतीय स्टेशनों और सांस्कृतिक केंद्रों के प्रति मजबूत पसंद को दर्शाता है।  जानकारों का कहना है कि घरेलू यात्रा में इतनी मजबूत रुचि देखकर कंपनियां भी काफी रोमांचित है। यात्रियों के बीच एयर बीएनबी की अलग अलग पेशकशों के जरिए पैदा हुई उत्सुकता को दर्शाती है।"