कोटा हॉस्टल में आग: 6 बच्चे दूसरी-तीसरी मंजिल से नीचे कूदे, दो गंभीर घायल

news28.in



कोटा कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में लक्ष्मण विहार स्थित आदशज़् रेजीडेंसी के हॉस्टल में रविवार सुबह आग लग गई। आग की उस्तादगी से 6 बच्चे दूसरी और तीसरी मंजिलों से नीचे कूद गए, जिनमें से दो गंभीर रूप से घायल हो गए।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी राकेश व्यास ने बताया कि सुबह 6:30 बजे हॉस्टल में आग की सूचना मिली थी, जिस पर तत्काल अग्निशमन कार्रवाई की गई। आग ने हॉस्टल को पूरी तरह से घेर लिया और धुआं से भर दिया। बच्चे और परिजन भगदड़ में आ गए, जिन्हें बचाने के लिए कई लोगों ने कुछ हद तक अपनी जान को खतरे में डाला।

आग के समय बच्चे नीचे कूदने का प्रयास किया, जिसमें दो बच्चे गंभीर रूप से चोटिल हो गए। उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

हालात को देखते हुए हॉस्टल में रह रहे अभिभाव अजीत कुमार ने बताया कि आग और धुआं के बीच, बच्चों ने बालकनी से नीचे कूदने की कोशिश की। कुछ बच्चे तो इस प्रयास में सफल भी हो गए, लेकिन दो को चोट लगी।

बच्चों के साथ रह रहे अभिभाव अजीत कुमार ने यह भी बताया कि हालात को देखते हुए स्थानीय लोगों ने उन्हें सीढ़ी के सहारे नीचे उतारा, जो उनकी जिंदगी की रक्षा में बड़ा योगदान साबित हुआ।

घटना के बाद स्थानीय अधिकारियों ने अग्निशमन की कार्रवाई की जाँच शुरू कर दी है, साथ ही उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था में सुधार की भी जांच करने का आदेश दिया है।

Share This Article
Leave a comment