राजस्थान में: 10 अप्रेल से फिर बदलेगा मौसम, मेघगर्जन के साथ होगी झमाझम बारिश

news28.in

राजस्थान में आगामी दिनों में जयपुर और प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में मौसम का मिजाज परिवर्तित होने की संभावना है। 10 अप्रेल से प्रारंभ होने वाले मौसम के परिवर्तन से पूरे प्रदेश में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं, जिसमें मेघगर्जन और आंधी के प्रकोप की संभावना है।

मौसम का स्थिति

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पिछले कुछ घंटों से मौसम सुहावना बना रहा है। इस बीच, कुछ इलाकों में ओलावृष्टि से लोगों को गर्मी से आराम मिल रहा है। रविवार के बाद से तापमान में वृद्धि के साथ मौसम की शुष्कता की संभावना है, जिसके कारण दिन का तापमान दो से तीन डिग्री बढ़ सकता है।

अप्रेल के प्रारंभ से बदलता मौसम

10 अप्रेल से पूर्वी हवाओं के प्रभाव से दक्षिणी और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में मेघगर्जन की संभावना है। इसके बाद, 13 से 15 अप्रेल के दौरान, एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राज्य के कुछ भागों में आंधी-बारिश की संभावना है।

प्रभाव

इन मौसमी परिवर्तनों से राजस्थान के लोगों को समय-समय पर सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। बरसात के समय जल-जमाव और तेज हवाओं के कारण संभावित आपातकालीन स्थितियों से बचने के लिए जरूरी है कि लोग सावधानी बरतें।

समापन

जयपुर में होने वाले मौसम के परिवर्तन से संबंधित सभी लोगों को अपनी सुरक्षा को पहली प्राथमिकता माननी चाहिए। इसके अलावा, मौसम के बदलने पर लोगों को आपने जीवन को संगठित रखने के लिए तैयार रहना चाहिए।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version