इंटीमेट सीन्स के खिलाफ थे मृणाल ठाकुर के पेरेंट्स, हाथ से निकल गईं कई फिल्में

मुंबई – टीवी से अपने करियर की जर्नी शुरू करने वालीं मृणाल ठाकुर आज फिल्मों में बड़ा नाम बन चुकी हैं. वो साउथ से लेकर बॉलीवुड तक कमाल फिल्में कर रही हैं. मृणाल की एक्टिंग फैंस को काफी पसंद आती है. एक्ट्रेस को रोमांटिक क्वीन का टैग भी मिल चुका है. लेकिन क्या आपको पता था कि मृणाल ठाकुर को इंटीमेट सीन की वजह से कई फिल्में छोड़नी पड़ी थी?

‘रोमांटिक सीन करने में नहीं थी कम्फर्टेबल’

इंटरव्यू में मृणाल ने कहा, ‘मैं इंटीमेट सीन, रोमांटिक सीन करने में कम्फर्टेबल नहीं थी. मैं बस डर जाती थी. मैं उस फिल्म को मना कर देती थी, लेकिन कब तक मैं मना कर पाऊंगी? एक समय था जब मुझे अपने पेरेंट्स को बैठाकर बोलना पड़ा- ‘पापा, मैं ये पार्ट मिस नहीं कर सकती क्योंकि कभी-कभी ये उसमें होता है, ये मेरी पसंद नहीं है.’

इस वजह से छोड़नी पड़ी फिल्में

आगे मृणाल ने कहा, ‘मैं एक फिल्म करना चाहती थी लेकिन मुझे वो छोड़नी पड़ी क्योंकि उसमें किसिंग सीन इन्वॉल्व था. एक एक्टर के तौर पर आपको तैयार रहना पड़ेगा क्योंकि कभी कभी ये सीन की डिमांड होती है. अगर आप कम्फर्टेबल नहीं है, तो आप बता सकते हैं लेकिन मैं इस वजह से फिल्में मिस करती रही.’

पेरेंट्स नहीं थे सपोर्ट में

एक्ट्रेस ने बताया कि शुरू में उनके पेरेंट्स फिल्में करने और कॉलेज छोड़ने के सपोर्ट में नहीं थे. जब उन्हें पहले शो का ऑफर मिला औ उन्होंने अपने पापा को बताया तो वो इसके लिए राजी नहीं हुए थे. मृणाल को कॉलेज और काम दोनों पर फोकस करना था, लेकिन जब अटेंडेंस ऊपर-नीचे हुई तो उनके पापा ने पूरी तरह शो पर फोकस करने के लिए कहा.

किसिंग सीन की वजह से छोड़ी कई फिल्में

मृणाल ठाकुर ने कहा, ‘मैं वाकई एक फिल्म करना चाहती थी, लेकिन उसमें किसिंग सीन की वजह से मना करना पड़ गया था. एक एक्टर के तौर पर आपको तैयार रहना चाहिए क्योंकि कभी-कभी स्क्रिप्ट में किसिंग सीन की डिमांड होती है. अगर आप सहज नहीं है, तो आप बता सकते हैं, आप बात कर सकते हैं, लेकिन इसकी वजह से मैं कई फिल्में छोड़ रही थी.’

शुरुआत में पिता ने नहीं भरी थी अपनी हामी

एक्ट्रेस ने बताया कि पैरेंट्स नहीं चाहते थे कि वह कॉलेज छोड़कर फिल्मों में काम करें. जब मृणाल ने बताया कि उन्हें एक शो का ऑफर मिला है, तो उनके पिता सहमत नहीं हुए थे. मृणाल ने बताया कि उन्हें अपने काम के साथ-साथ कॉलेज की पढ़ाई भी मैनेज करनी थी. लेकिन जब उनकी अटेंडेंस गड़बड़ होने लगी, तो फिर पिता ने उन्हें पूरी तरह से शो पर फोकस करने के लिए कह दिया था.

माता-पिता के साथ बैठकर की चर्चा

मृणाल का कहना है, ‘मैं वास्तव में वैसे सीन करने में सहज नहीं थी, जो इंटीमेट थे’। उन्होंने आगे कहा कि उनके अभिभावकों ने भी इसकी इजाजत नहीं दी। लेकिन, फिर एक ऐसा समय आया कि उन्हें अपने माता-पिता से इस बारे में बात करनी पड़ी। मृणाल ने कहा, ‘मैं डरी हुई थी। मैं सिर्फ फिल्मों को ‘न’ कह रही थी। लेकिन, कब तक न कहती रहती? एक ऐसा वक्त आया, मुझे अपने माता-पिता के साथ बैठकर चर्चा करनी पड़ी। उन्हें बताया, ‘पापा, कभी-कभी ये चीजें होती हैं, इसलिए मैं फिल्म मिस नहीं कर सकती। ये मरा चयन नहीं है’। मृणाल ने कहा कि उन्होंने अपने पेरेंट्स को यह भी यकीन दिलाया कि वह खुद भी ऐसे सीन करने में सहज नहीं हैं।

बोलीं- ‘मैं फिल्में छोड़ती रही’

मृणाल ने आगे कहा, ‘जितना मैं एक फिल्म करने के लिए उत्साहित थी, मुझे वह छोड़नी पड़ रही थी, क्योंकि उसमें किसिंग सीन शामिल थे। लेकिन, एक कलाकार के रूप में आपको तैयार रहने की जरूरत है, क्योंकि कभी-कभी यह सीन और स्क्रिप्ट की मांग होती है। यदि आप सहज नहीं हैं, तो आप बता सकते हैं। आप इसके बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन मैं इस वजह से फिल्में छोड़ती रही’। मृणाल को आखिरी बार ‘फैमिली स्टार’ में देखा गया था।

कहानी के हिसाब से इंटीमेट सीन्स जरूरी होते हैं

मृणाल ने आगे बताया कि एक वक्त बाद उन्होंने ये फैसला कर लिया था कि वे किसी फिल्म को इसलिए ना नहीं करेंगी क्योंकि उसमें किसिंग सीन है। उन्हें वो करना पड़ेगा जो स्क्रिप्ट के हिसाब से जरूरी होगा।उन्होंने आगे कहा- मैं बहुत सारी फिल्में करना चाहती थीं। लेकिन किसिंग सीन्स की वजह से मुझे फिल्में छोड़नी पड़ीं। एक एक्टर होने के नाते आपको ऐसे सीन्स के लिए तैयार होना पड़ता है क्योंकि वो सीन्स कहानी के हिसाब से जरूरी होते हैं। अगर आप सहज नहीं हैं, तो आप बोल सकते हैं। आप बात कर सकते हैं, लेकिन मैं बस उस वजह से फिल्में छोड़ रही थी।

मृणाल ठाकुर वर्कफ्रंट

बता दें कि मृणाल को पिछली बार विजय देवरकोंडा के साथ फिल्म फैमिली स्टार में देखा गया था. इस फिल्म को मिक्सड रिव्यूज मिले थे और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं कर पाई. मृणाल के हाथ में अब पूजा मेरी जान है. फिल्म की शूटिंग हो गई है और पोस्ट प्रोडेक्शन का काम चालू है. मृणाल को सीता रामम, हे नन्ना, जर्सी, लस्ट स्टोरीज 2, सुपर 30, गुमराह जैसी फिल्मों में देखा गया.

The post इंटीमेट सीन्स के खिलाफ थे मृणाल ठाकुर के पेरेंट्स, हाथ से निकल गईं कई फिल्में appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment