Xiaomi ने लॉन्च किया 100 इंच का स्मार्ट टीवी

नई दिल्ली – Xiaomi ने 100 इंच का 4K स्मार्ट टीवी लॉन्च किया है। इस स्मार्ट टीवी को Redmi Max 100 (2025) के नाम से उतारा गया है। इस स्मार्ट टीवी की खास बात यह है कि इसे घर में लगाने से आपको थिएटर वाली फील मिलेगी। इसकी स्क्रीन इतनी बड़ी है कि आप इस स्मार्ट टीवी पर क्रिकेट मैच देखने से लेकर पसंदीदा वेब सीरीज, मूवीज का आनंद ले सकेंगे। शाओमी की यह स्मार्ट टीवी फिलहाल चीन में लॉन्च हुआ है।

Xiaomi TV Max 100 Specifications

Xiaomi TV Max 100 में 100 इंच की 4K UHD डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 3,840 x 2,160 पिक्सल और 120Hz रिफ्रेश रेट रिफ्रेश रेट है। डिस्प्ले फुल-एरे लोकल डिमिंड और 4K 120Hz MEMC टेक्नोलॉजी के साथ-साथ स्पोर्ट्स और गेमिंग के लिए बेहतर विजुअल प्रदान करता है।यह स्मार्ट टीवी एंड्रॉइड टीवी 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। Xiaomi TV Max 100 यूट्यूब, अमेजन प्राइम वीडियो और Apple TV जैसे प्लेटफार्म्स से स्ट्रीमिंग का सपोर्ट करता है और Google Chromecast और मीराकास्ट के जरिए वायरलेस कंटेंट शेयरिंग की सुविधा देता है। टीवी एक स्मार्ट होम कंट्रोल हब के तौर पर भी काम करता है, जो Xiaomi के रोबोट वैक्यूम X20+ जैसे स्मार्ट डिवाइसेज के साथ कंपेटिबल है। इसे Google Assistant वॉयस कमांड के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है।ऑडियो सिस्टम की बात करें तो डॉल्बी एटमॉस और डीटीएस को सपोर्ट करने वाले दो 15W स्पीकर शामिल हैं, जो एक शानदार साउंड एक्सपीरियंस प्रदान करते हैं। कनेक्टिविटी ऑप्शंस में ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई 6 और एचडीएमआई 2.1 सीईसी, यूएसबी 2.0 और ईथरनेट जैसे कई पोर्ट दिए गए हैं। टीवी के डिजाइन में एक स्लीक, बेजल लेस मैटल फ्रेम और स्टैंड है, जो अपने बड़े साइज के बावजूद एक स्टाइलिश लुक बरकरार रखता है। Xiaomi ने अभी तक TV Max 100 की कीमत या रिलीज तारीख की घोषणा नहीं की है।

कितनी है कीमत?

शाओमी के इस 100 इंच के स्मार्ट टीवी को खरीदने के लिए आपको 8,999 युआन यानी लगभग 1.05 लाख रुपये खर्च करने होंगे। चीन में यह लीडिंग ई-कॉर्मस प्लेटफॉर्म JD.com पर सेल के लिए उपलब्ध है।

The post Xiaomi ने लॉन्च किया 100 इंच का स्मार्ट टीवी appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment