WhatsApp के इस फीचर में हुआ बदलाव,नहीं भेज पाएंगे मैसेज

नई दिल्ली – व्हाट्सएप यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए तेजी से नए-नए फीचर्स को रोल आउट कर रहा है। अब कंपनी ने हाल ही में पेश किए गए एक चैट पिन फीचर में बड़ा बदलव किया है। जी हां, अब आप प्लेटफार्म पर 1 से ज्यादा मैसेज को पिन कर सकते हैं। जबकि प्लेटफॉर्म ने शुरू में सिर्फ 1 मैसेज को पिन करने की सुविधा दी थी। नए अपडेट के बाद अब आप हर चैट में तीन मैसेज पिन कर सकते हैं।

ब्‍लॉक होने पर भी मिलते रहेंगे मैसेज

इस फीचर की खास बात ये है कि यूजर का अकाउंट ब्‍लॉक होने पर भी वाट्सऐप पर मैसेज रिसीव कर सकेंगे। इतना ही नहीं इस पर रिप्‍लाई भी किया जा सकेगा।यूजर किसी भी ग्रुप में रिप्‍लाई कर सकेंगे, जिससे जरूरी कम्‍युनिकेशंस बना रहेगा। यह फीचर वाट्सऐप के नए अपडेट में शामिल हो जाएगा।यूजर जल्‍द ही इस तरह के फंक्‍शन का इस्‍तेमाल कर सकेंगे।

WhatsApp पर मल्टीपल Messages कैसे पिन करें?

व्हाट्सएप पर मल्टीपल Messages को पिन करने का प्रोसेस एक मैसेज को पिन करने के समान है।
इसके लिए सबसे पहले एक मैसेज सेलेक्ट करें। चैट में, उस मैसेज को टैप करके रखें जिसे आप पिन करना चाहते हैं।
iOS में आपको मैसेज पर होल्ड करने पर पिन ऑप्शन मिल जाएगा। जबकि Android में मोर ऑप्शन में जाकर थ्री डॉट और फिर “पिन” ऑप्शन सेलेक्ट करें।
आप मैसेज के पिन की Duration को भी सेट कर सकते हैं जिसमें 24 घंटे, 7 दिन या 30 दिन का ऑप्शन मिलता है।

किस तरह के अकाउंट पर रोक

रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसे अकाउंट जिनसे कोई अपशब्‍द वाले व्‍यवहार किए जाएंगे या स्‍पैम अथवा अन्‍य वॉयोलेशन होगा, उसे नया फीचर आसानी से डिटेक्‍ट कर लेगा। हालांकि, इसके लिए कंटेंट या कॉल को एक्‍सेस नहीं किया जाएगा, लेकिन ऐप का एआई यूजर के व्‍यवहार का पैटर्न पकड़ लेगा और संदिग्‍ध दिखते ही मैसेज की सुविधा को ब्‍लॉक कर देगा।

The post WhatsApp के इस फीचर में हुआ बदलाव,नहीं भेज पाएंगे मैसेज appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment