USA vs BAN 2nd T20I : T20 वर्ल्ड कप में अमेरिका से फिर हारा बांग्लादेश

मुंबई – अमेरिका ने टेक्सास में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज़ के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 6 रन से हराकर सीरीज़ पर 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। यह अमेरिका की किसी टेस्ट दर्जा प्राप्त देश के खिलाफ पहली टी20 सीरीज जीत है। इस जीत में अली खान ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 3 विकेट लिए और अमेरिका को जीत दिलाई। इससे पहले पहले मैच में भी अमेरिका ने जीत हासिल की थी।अमेरिका के गेंदबाजों ने खासकर डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी की। अली खान ने अपने तीनों विकेट इसी दौरान लिए। वहीं सौरभ नेत्रावलकर ने 19वें ओवर में एक विकेट लिया। यह जीत अमेरिका के लिए अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप से पहले बड़ा हौसला बढ़ाने वाली है। वहीं बांग्लादेश के लिए ये बड़ी निराशा है।

Back-to-back performances today by our batting lineup that clinched the T20i Series against Bangladesh! 🔥💪#USAvBAN 🇺🇸 pic.twitter.com/oloXXJue1u

— USA Cricket (@usacricket) May 23, 2024

USA vs BAN: पहले टी20 मैच के हीरो, दूसरे में रहे फ्लॉप

बांग्लादेश के खिलाफ अमेरिका ने पहला टी20I मैच 6 विकेट से जीता था। इस मैच में यूएसए की जीत के हीरो कोरी एंडरसन और हरमीत सिंह रहे थे, लेकिन दूसरे टी20 मैच में इन दोनों का बल्ला खामोश रहा। एंडरसन 11 रन बनाकर आउट हुए, जबकि हरमीत खाता तक नहीं खो सके। मोनक पटेल और स्टीव टेलर सकाष के बीच अच्छी साझेदारी बनी। इस तरह से ही यूएसए की टीम 153 रन का स्कोर बना सकी। एरोन जोन्स ने कप्तान के साथ तीसरे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी में महत्वपूर्ण 35 रन बनाए।

अली खान ने अमेरिका को संभाला

16वें ओवर की शुरुआत में शाकिब रन आउट होने से बच गए। बाद में उन्होंने जेसी सिंह की दो गेंदों पर शानदार चौके लगाए। लेकिन बांग्लादेश की खुशी ज्यादा देर नहीं टिकी। जाकिर अली वैन स्काल्कविक द्वारा आउट हुए और उनकी अगले ही गेंद पर शाकिब भी आउट हो गए। 30 रन बनाकर खेल रहे शाकिब को अली खान ने बोल्ड कर दिया। इसके बाद अली खान ने अगली ही गेंद पर तनजीद हसन को भी एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया और अमेरिका को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले मुश्किल में बांग्लादेश

अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 1 जून से हो रही है। इस टूर्नामेंट में दोनों टीमें हिस्सा ले रही हैं। जहां अमेरिका टीम को भारत, आयरलैंड, पाकिस्तान और कनाडा के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। अमेरिका की टीम ग्रुप स्टेज के दौरान इन टीमों के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। वहीं बांग्लादेश के ग्रुप में साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, नेपाल और नीदरलैंड की टीम है। ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश का ऐसा प्रदर्शन टीम के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं।

The post USA vs BAN 2nd T20I : T20 वर्ल्ड कप में अमेरिका से फिर हारा बांग्लादेश appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment