UIDAI Recruitment 2024: आधार कार्ड बनाने वाली UIDAI में नौकरी पाने का मौका

नई दिल्ली – नौकरी के लिए कोशिश कर रहे लोगों को एक बेहतरीन अवसर मिलने जा रहा है. आधार कार्ड बनाने वाला भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण UIDAI में भर्ती निकली हैं. असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर और असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर के पदों पर नौकरी प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदावरों की ऑफिशियल वेबसाइट uidai.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. वहीं बता दें कि आधार में अधिकारी बनने की चाह रखते हैं तो 13 जून से पहले अप्लीकेशन कर सकते हैं.इसमें भर्ती के जरिए अलग-अलग पदों पर भर्तियां की जाएगी.

UIDAI Recruitment 2024: Important Dates

इन पदों पर नौकरी के लिए आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 16 मई, 2024 है.

UIDAI Recruitment 2024 Vacancy

अधिकारियों ने एएसओ और एएओ पदों के लिए तीन वैकेंसी की घोषणा की है. इनमें से दो वैकंसी एएसओ पदों के लिए हैं, और एक वैकंसी एएओ के लिए है.

UIDAI Aadhaar Recruitment 2024: Eligibility Criteria

यूआईडीएआई भर्ती के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों की आयु सीमा आवेदन की आखिरी तारीख तक 56 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. इसके अलावा, उनके पास निम्नलिखित योग्यताएं और अनुभव होना चाहिए.

Assistant Section Officer

केंद्र सरकार के कैंडिडेट, जो अपने मूल कैडर/ विभाग में नियमित आधार पर समान पदों पर हैं, या जिनके पास पे मैट्रिक्स लेवल 5 में तीन साल की नियमित सेवा है, या जिनके पास पे मैट्रिक्स लेवल 4 में पांच साल की नियमित सेवा है, या पे मेट्रिक्स लेवल 3 में सात साल की नियमित सेवा के साथ-साथ राज्य/ केंद्र शासित प्रदेश सरकार, पीएसयू, या स्वायत्त संगठन से संबंधित ग्रेड में नियमित पदों पर रहने वाले जरूरी एक्सपीरिएंस के पात्र हैं.

मिलेगी इतनी सैलरी

असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के तौर पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इस पद का चुनाव कर सकता है.उनको सैलरी के तौर पर 35400 रुपये से लेकर 112400 रुपये तक की पेमेंट की जाएगी.वहीं असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर के तौर पर उम्मीदवार को सैलरी के रूप में 47600 रुपये से लेकर 151100 रुपये तक दिए जाएंगे.

The post UIDAI Recruitment 2024: आधार कार्ड बनाने वाली UIDAI में नौकरी पाने का मौका appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment