T20 World Cup 2024 IND vs PAK : भारत- पाकिस्तान मैच कितने बजे से खेला जाएगा? ,कब, कहां और कैसे ‘फ्री’ में लाइव देखें -जानें

नई दिल्लीः भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 19वां मुकाबला खेला जाएगा. दोनों के बीच यह महामुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा. फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं. मैच का दिन बेहद करीब आ गया है. लेकिन उससे पहले तमाम लोगों के मन में सवाल उठ रहा होगा कि यह मैच लाइव कहां देख सकेंगे? तो हम आपको इस बारे में ही बताएंगे कि कैसे आप भारत-पाकिस्तान का मैच ‘फ्री’ में लाइव देख सकेंगे.

भारत और पाकिस्तान मैच

भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीच रविवार को हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 19वें मैच में दोनों टीमें 9 जून को भिड़ रही हैं. आयरलैंड के खिलाफ पहला मैच जीतकर टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं वहीं यूएसए से मिली शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान का मनोबल गिरा हुआ है. बावजूद इसके टीम इंडिया अपने चिर प्रतिद्वंद्वी को हल्के में लेने की भूल कतई नहीं करेगी. टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को एक सप्ताह हो गए. इस दौरान कई बड़े उलटफेर देखने को मिले. टीम इंडिया लगातार दूसरी जीत दर्ज कर सुपर 8 के लिए मजबूती से कदम बढ़ाना चाहेगी. न्यूयॉर्क से इस मुकाबले का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं.

टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा भीड़ खींचने वाला मुकाबला

भारत और पाकिस्तान के बीच ये महामुकाबला रविवार 09 जून को 34000 दर्शक क्षमता वाले नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जायेगा. मैच भारतीय समायनुसार रात आठ बजे शुरू होगा. टॉस शाम 07.30 बजे होगा. टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा भीड़ खींचने वाला मुकाबला. इस मैदान की पिच लगातार चर्चा का विषय बनी हुई है. अब तक इस स्टेडियम पर हुए तीन मैचों की छह पारियों में दो बार ही टीमें सौ रन के पार पहुंच सकी है. पाकिस्तान टीम ने अभी तक नासाउ स्टेडियम पर खेला नहीं है. पहले मैच में अमेरिका से हारने वाली पाकिस्तानी टीम बृहस्पतिवार की रात ही यहां पहुंची है.

दोनों टीमें 7 बार टकरा चुकी हैं

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ग्रुप के सभी चारों मैच न्यूयॉर्क में ही खेलेगी. आंकड़ों की बात करें तो भारतीय टीम का विश्व कप में पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ पलड़ा भारी रहा है. दोनों टीमें 7 बार टकरा चुकी हैं जहां टीम इंडिया को सिर्फ एक मैच में हार मिली है. पाकिस्तान के लिए यह मैच करो मरो की तरह है. भारत के खिलाफ हार उसकी सुपर 8 में पहुंचने कर उम्मीदों को धूमिल कर सकती है.

कहां खेला जाएगा मैच?

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

कब होगा मैच?

भारत और पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क में खेले जाने वाले मैच 09 जून, रविवार को होगा, जिसकी शुरुआत सुबह साढ़े 10 बजे से होगी. हालांकि भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला भारत में रात 8 बजे से शुरू होगा.

टीवी पर कहां देख सकेंगे लाइव?

भारत में, भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के ज़रिए टीवी पर लाइव प्रसारित किया जाएगा.

मोबाइल पर ‘फ्री’ में कहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग?

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर ‘फ्री’ में होगी. हालांकि फ्री लाइव स्ट्रीमिंग का लुत्फ सिर्फ मोबाइल यूजर्स ही उठा सकेंगे.

भारत ने जीता पहला मैच, पाकिस्तान ने गंवाया शुरुआती मुकाबला

बता दें कि भारत और पाकिस्तान की टीमें टी20 वर्ल्ड कप में अपना-अपना दूसरा मैच खेलने के लिए आमने-सामने होंगी. टीम इंडिया ने पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्होंने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी. दूसरी तरफ, पाकिस्तान ने टू्र्नामेंट में पहला मैच मेज़बान अमेरिका के खिलाफ खेला था. इस मैच में पाकिस्तान को सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा था. अब देखना दिलचस्प होगा कि पहला मुकाबला गंवाने वाली पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ कैसा परफॉर्म करती है. गौर करने वाली बात यह है कि टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान अब तक टीम इंडिया के खिलाफ सिर्फ 1 ही मैच जीत सकी है.

अमेरिका के खिलाफ पहले मैच में हार का किया सामना

भारत और पाकिस्तान के बीच अभी तक कुल 12 मैच खेले गए हैं. इसमें भारत ने 09 मैच और पाकिस्तान ने तीन मैच जीते हैं. टी20 विश्वकप में दोनों टीमें छह बार एक दूसरे के खिलाफ खेली है. इसमें पांच मुकाबले में भारत को जीत मिली है. वहीं, साल 2021 में पाक ने पहली बार विश्वकप में भारत को हराया था. अमेरिका के खिलाफ पहले मैच में सुपर ओवर में मिली हार ने एक बार फिर साबित कर दिया कि पाकिस्तान टीम इतनी अप्रत्याशित क्यो मानी जाती है. बाबर ने हार का ठीकरा गेंदबाजों पर फोड़ा लेकिन यह नहीं भूलना चाहिये कि बल्लेबाजों ने भी निराश किया. खुद बाबर ने 44 रन बनाने के लिये 43 गेंद खेल डाली.

टी20 विश्वकप के लिए भारत का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

टी20 विश्वकप के लिए पाकिस्तान का स्क्वाड

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सैम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान.

The post T20 World Cup 2024 IND vs PAK : भारत- पाकिस्तान मैच कितने बजे से खेला जाएगा? ,कब, कहां और कैसे ‘फ्री’ में लाइव देखें -जानें appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment