T20 World Cup 2024: ICC ने जारी किए भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट,मैच के दौरान कड़ी सुरक्षा

नई दिल्ली – आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत हो चुकी है और बुधवार को भारत अपने अभियान की शुरुआत आयरलैंड के खिलाफ करेगा। इसके बाद भारत का सामना रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। इस महत्वपूर्ण मैच से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक अहम फैसला लिया है। क्रिकेट की वैश्विक संस्था ने भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला सहित कुछ प्रमुख टी20 विश्व कप के मैचों के लिए अतिरिक्त टिकट जारी करने का निर्णय लिया है।

भारत बनाम पाकिस्तान

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है। जहां टीम इंडिया को अपना पहला मुकाबला 05 जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। इस मैच का दुनियाभर में फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने मंगलवार को अपने कुछ प्रमुख टी20 वर्ल्ड कप मैचों के लिए अतिरिक्त टिकट जारी किए हैं, जिसमें 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला भी शामिल है। यह टिकट चिर प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच होने वाले इस मुकाबले के लिए फैंस की भारी मांग के बाद जारी किया गया है। इस बार विश्व कप की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज संयुक्त रूप से कर रहे हैं ।

ICC ने क्या कहा

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2024 के रोमांचक शुरुआती सप्ताहांत के बाद, पूरे आयोजन के लिए टिकटों की अंतिम रिलीज उपलब्ध करा दी गई है। आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2024 के कई बड़े मैचों के लिए सामान्य प्रवेश टिकटों का चयन जारी किया गया है, जिसमें 9 जून को न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला भी शामिल है। ICC ने अतिरिक्त टिकट जारी करने के लिए भागीदारों के साथ मिलकर काम किया है और यह सुनिश्चित किया है कि अधिक से अधिक फैंस इस ऐतिहासिक आयोजन का हिस्सा बन सकें।

आप कैसे खरीद सकते हैं टिकट

बता दें कि डायमंड क्‍लब का टिकट 10,000 यूएस डॉलर है, जिसका भारतीय रुपयों के हिसाब से मूल्‍य करीब 8 लाख 33 हजार रुपये होगा। वहीं, प्रीमियम क्‍लब का टिकट 2500 यूएस डॉलर है, जिसका भारतीय रुपयों के हिसाब से मूल्‍य करीब दो लाख 8 हजार रुपये है। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के टिकट खरीदने के लिए आप https://tickets.t20worldcup.com/selection/event/date?productId=10228971678917 वेबसाइट पर जा सकते हैं।

इन टीमों के खिलाफ खेलेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम ग्रुप स्टेज मैच में आयरलैंड के अलावा पाकिस्तान, अमेरिका और कनाडा के खिलाफ खेलेगी।भारत और आयरलैंड की टीमें 5 जून को भिड़ेंगी. जबकि भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना 9 जून को होगा।भारतीय टीम अमेरिका के खिलाफ 12 जून को मैदान पर उतरेगी। इसके अलावा टीम इंडिया अपने आखिरी लीग मैच में 15 जून को कनाडा के खिलाफ खेलेगी। वहीं, इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल 26 जून और 27 जून को खेले जाएंगे,जबकि फाइनल मैच 29 जून को खेला जाना है।

The post T20 World Cup 2024: ICC ने जारी किए भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट,मैच के दौरान कड़ी सुरक्षा appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment