T20 World Cup 2024 : टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का एलान,ऋषभ पंत की वापसी, गिल-रिंकू रिजर्व में

नई दिल्ली – आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। मंगलवार 30 अप्रैल को अहमदाबाद में हुई बैठक में 15 सदस्यीय टीम का चयन किया गया।बीसीसीआई सचिव जय शाह और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर दोपहर होटल पहुंचे थे।इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ दिल्ली में भी अगरकर ने मुलाकात की थी।आईसीसी टी20 विश्व कप वेस्टइंडीज और अमेरिका में 1 से 29 जून तक खेला जाना है।

🚨India’s squad for ICC Men’s T20 World Cup 2024 announced 🚨

Let’s get ready to cheer for #TeamIndia #T20WorldCup pic.twitter.com/jIxsYeJkYW

— BCCI (@BCCI) April 30, 2024

रोहित की कप्तानी में खेलेंगे ये खिलाड़ी

रोहित शर्मा एक बार फिर टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। वहीं, विराट कोहली को भी इस टीम में जगह मिली है। दूसरी ओर ऋषभ पंत की टीम इंडिया में वापसी हो गई है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच दिसंबर 2022 में खेला था। वहीं, संजू सैमसन और शिवम दुबे भी इस टीम में शामिल किए गए हैं।

हार्दिक पंड्या पर भरोसा

चयनकर्ताओं ने ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या पर भरोसा बरकरार रखा है. पंड्या को टीम का उप कप्तान बरकरार रखा गया है। हार्दिक पंड्या के अलावा टीम में शिवम दुबे भी पेस ऑलराउंडर के तौर पर चुने गए हैं।स्पिन ऑलराउंडर में रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को जगह दी गई है।

विराट कोहली पर सस्पेंस खत्म

विराट कोहली के सिलेक्शन पर संशय भी खत्म हो गया है।आईपीएल 2024 के दौरान विराट कोहली की इस बात के लिए आलोचना हो रही थी कि उनका स्ट्राइक रेट कम रहता है।लेकिन चयनकर्ताओं ने कोहली को टीम में बरकरार रखा है।भारतीय टीम का टॉपऑर्डर उम्मीद के मुताबिक रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के इर्द-गिर्द ही घूमेगा।

शिवम दुबे को रिंकू पर तरजीह

भारतीय टीम से तीन बड़े चेहरों को बाहर किया गया है, जो हाल फिलहाल में टीम इंडिया का हिस्सा थे। इनमें केएल राहुल के अलावा रिंकू सिंह और शुभमन गिल शामिल हैं। हालांकि, बीसीसीआई ने रिंकू और शुभमन को ट्रैवलिंग रिजर्व में रखा है। रिंकू पर शिवम दुबे को तरजीह दी गई है। काफी पहले से इस बात की चर्चा हो रही थी कि अगर हार्दिक को चुना जाता है तो शिवम-रिंकू में से किसी एक को ही मौका मिलेगा। वहीं, यशस्वी और शुभमन में से किसी एक को मौका देना था। चयनकर्ताओं ने यशस्वी को शुभमन पर तरजीह दी है।

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

The post T20 World Cup 2024 : टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का एलान,ऋषभ पंत की वापसी, गिल-रिंकू रिजर्व में appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment