T20 World Cup : पहली बार टी20 विश्व कप में खेलेंगे ये खिलाड़ी

नई दिल्ली – T20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन जून के महीने में किया जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान भी कर दिया गया है। भारतीय टीम जल्द ही इस टूर्नामेंट के लिए अमेरिका के लिए रवाना होगी। टीम इंडिया को वर्ल्ड कप के लिए ग्रुप ए का हिस्सा है। जहां उनका मुकाबला आयरलैंड, पाकिस्तान, अमेरिका और कनाडा के होगा। टीम इंडिया अपना पहला मैच 05 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ उनका मुकाबला 09 जून को खेला जाना है। वहीं अमेरिका के खिलाफ 12 जून और कनाडा के खिलाफ 15 जून को मैच खेला जाएगा। अमेरिका और कनाडा के खिलाफ टीम इंडिया पहली बार कोई टी20 मैच खेलने जा रही है। यह मैच इसलिए भी खास है क्योंकि इन दोनों टीमों कुछ भारतीय खिलाड़ी भी मौजूद हैं, जो टीम इंडिया के खिलाफ मुकाबला खेलेंगे। ऐसे में आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में।

भारतीय टीम में संजू सैमसन को विकेटकीपर

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम में संजू सैमसन को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर चुना गया है। हालांकि, प्लेइंग इलेवन में उनके सामने ऋषभ पंत एक बड़ी चुनौती है, लेकिन अगर उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला तो वह धमाल मचा सकते हैं। संजू टीम इंडिया के लिए पहली बार टी20 विश्व कप में मैदान पर उतरेंगे।बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को भी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय में जगह मिली है। यशस्वी जायसवाल पिछले कुछ समय से लगातार बैटिंग में धमाकेदार खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं। आईपीएल 2024 में भी यशस्वी ने दमदार खेल दिखाया था। यशस्वी ने 155.91 स्ट्राइक रेट से 435 रन ही बना सके। हालांकि इसमें उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक भी लगाया है। ऐसे में यह माना जा सकता है कि यशस्वी जिस फॉर्म में हैं अगर वह टी20 विश्व कप में चले तो धमाल मचा सकते हैं।

शिवम दुबे ने अपने बल्ले से स्पिनरों की जमकर पिटाई की

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए धमाका करने वाले शिवम दुबे ने अपने बल्ले से स्पिनरों की जमकर पिटाई की है। उन्होंने जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी करने की क्षमता भी विकसित की है। इसे देखते हुए वह टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किये गए हैं।इस लेग स्पिनर को टीम इंडिया में पहले भी शामिल किया गया है लेकिन प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल पाया। ऐसे में इस बार उनको खेलते हुए देखा जा सकता है। चहल की स्पिन गेंदबाजी ने आईपीएल में बड़ा धमाका करने में सफलता पाई है।

The post T20 World Cup : पहली बार टी20 विश्व कप में खेलेंगे ये खिलाड़ी appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment