Singapore Open: पेरिस ओलंपिक की तैयारियों को पुख्ता करने उतरेगा भारत

नई दिल्ली – पीवी सिंधु, एचएस प्रणय और लक्ष्य सेन सहित शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी शुरू हो रहे 850,000 डॉलर पुरस्कार राशि वाले सिंगापुर ओपन में दमदार प्रदर्शन करके पेरिस ओलिंपिक के लिए अपनी तैयारियों को पुख्ता करने की कोशिश करेंगे। पेरिस ओलिंपिक में दो महीने ही बचे हैं और चार वर्षों में होने वाले इन खेलों में भाग लेने से पहले खिलाड़ियों को खुद के खेल में सुधार करने के लिए सिंगापुर ओपन 750 के अलावा ऑस्ट्रेलियाई ओपन सुपर 500, इंडोनेशिया सुपर 1000, कनाडा ओपन सुपर 500 में भाग लेने का मौका मिलेगा।

ओलंपिक से पहले सुधार लाना चाहेंगे भारतीय खिलाड़ी

पेरिस ओलंपिक में अब दो महीने ही बचे हैं और चार वर्षों में होने वाले इन खेलों में भाग लेने से पहले खिलाड़ियों को खुद के खेल में सुधार करने के लिए सिंगापुर ओपन 750 के अलावा ऑस्ट्रेलियाई ओपन सुपर 500, इंडोनेशिया सुपर 1000, कनाडा ओपन सुपर 500 में भाग लेने का मौका मिलेगा।दुनिया के नंबर 1 डेनिश खिलाड़ी सिंगापुर में अपनी लय कायम रखना चाहेंगे और वह इस बैडमिंटन टूर्नामेंट के लिए शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हैं। वह इस टूर्नामेंट में पहली बार चैंपियन बनने के इरादे से उतरेंगे।

राष्ट्रमंडल खेलों के मौजूदा चैंपियन भारत

एक्सेलसन अपने अभियान की शुरुआत राष्ट्रमंडल खेलों के मौजूदा चैंपियन भारत के लक्ष्य सेन के खिलाफ करेंगे।विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में दसवें स्थान पर काबिज़ जिया इस महीने थाईलैंड और मलेशिया में फाइनल में जगह बनाने के बाद उनकी नज़र फाइनल की हैट्रिक पर होगी।दो बार के मौजूदा सिंगापुर ओपन पुरुष एकल चैंपियन एंथनी सिनिसुका गिंटिंग इस साल की प्रतियोगिता के लिए सातवीं वरीयता प्राप्त होंगे, जबकि इंडोनेशियाई खिलाड़ी जोनाथन क्रिस्टी, मौजूदा ऑल इंग्लैंड चैंपियन, तीसरी वरीयता प्राप्त हैं।इस बीच, एक अन्य सिंगापुर के बैडमिंटन खिलाड़ी लोह कीन यू का सामना पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के लू गुआग्ज़ू से होगा।

मलेशिया मार्स्टर्स के फाइनल में चीन की वांग झी यी

मलेशिया मार्स्टर्स के फाइनल में चीन की वांग झी यी के खिलाफ निर्णायक गेम में 11-3 की बढ़त को गंवाने वाली सिंधु डेनमार्क की लीन होजमार्क कजेर्सफेल्ट के खिलाफ सकारात्मक शुरुआत करना चहेंगी। मलेशिया में सिंधू का सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला लगभग 80-80 मिनटों तक चला था जिससे उनके लिए थकान से उबरना भी जरूरी होगा।वह अगर शुरुआती दौर की बाधा को पार करने में सफल रही तो दूसरे दौर में उनके सामने रियो ओलिंपिक चैम्पियन स्पेन की कैरोलिना मारिन की चुनौती हो सकती है। पुरुष युगल में विश्व में नंबर एक सात्विक और चिराग के सामने डेनमार्क के डेनियल लुंडगार्ड और मैड्स वेस्टरगार्ड की चुनौती होगी।

The post Singapore Open: पेरिस ओलंपिक की तैयारियों को पुख्ता करने उतरेगा भारत appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment