Salman Khan के घर पर फायरिंग करने वाले शख्स की आत्महत्या

मुंबई – सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने के मामले में मुंबई पुलिस ने कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था। उनमें से एक अनुज थापन था।अनुज को शूटर्स सागर पाल और विक्की गुप्ता को हथियार देने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया था।अनुज को कोर्ट ने 8 मई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया था।पुलिस कस्टडी में अनुज ने खुदकुशी कर ली है। उसने टॉयलेट में चादर से फांसी लगा ली।

Salman Khan residence firing case | Accused Anuj Thapan who attempted suicide in custody has been declared dead by doctors at the hospital: Mumbai Police https://t.co/3OMrikn0nP

— ANI (@ANI) May 1, 2024

मुंबई पुलिस ने क्या कहा?

मुंबई पुलिस के मुताबिक, आरोपी और आर्म सप्लायर अनुज थापन ने फांसी लगाकर सुसाइड की है। उसने अपने लॉकअप के टॉयलेट की खिड़की में चादर के टुकड़े को फंसाया और बाल्टी पर खड़ा होकर फांसी लगाई।लॉकअप में लगे सीसीटीवी में काफी देर तक जब अनुज नहीं दिखाई दिया तो ड्यूटी पर मौजूद गार्ड लॉक अप में गया। यहां उसे अनुज थापन बेहोश दिखाई दिया। इसके बाद उसे आनन-फानन में पास के GT अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर के इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।मुंबई कमिश्नर ऑफिस में बने जिस लॉकअप में अनुज थापन को रखा गया, उसी लॉक अप बिल्डिंग में 26/11 हमले के आतंकी अजमल कसाब और 93 ब्लास्ट केस के आरोपी भी रखे गए थे। इस केस में मुख्य आरोपी लॉरेंस बिश्नोई की भी कस्टडी लेने की तैयारी की गई थी।

14 अप्रैल को हुई थी फायरिंग

बता दें, अब ये केस और भी ज्यादा पेचीदा होता जा रहा है और साथ ही एक बार फिर लोगों का ध्यान खींच रहा है। 14 अप्रैल को सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग हुई थी। इस मामले की जांच के दौरान पुलिस को CCTV फुटेज मिला था जिसकी मदद से आरोपियों को पकड़ने में पुलिस को मदद मिली थी। बाद में MCOCA प्रावधान के तहत केस दर्ज किया गया। इस मामले में कई लोगों पर MCOCA लगाया गया है। विक्की गुप्ता, सागर पाल, सोनू कुमार चंदर बिश्नोई और अनुज थापन, लॉरेंस बिश्नोई और अनमोल बिश्नोई पर भी मकोका लग चुका है।

The post Salman Khan के घर पर फायरिंग करने वाले शख्स की आत्महत्या appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment