SA vs BAN : दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को मैच में 4 रन से हराया

नई दिल्ली – टी20 विश्व कप में ग्रुप डी के तहत सोमवार को खेले गए दिन के इकलौते मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने बहुत ही रोमांचक मुकाबलें दक्षिण अफ्रीका को 4 रन से हरा दिया. जीत के लिए 114 रनों का पीछा कर रहे बांग्लादेश को आखिरी ओवर में 11 रन बनाए थे, लेकिन उसके बल्लेबाज छह ही रन बना सके. लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही. और ओपनर तंजीद (9) दूसरे ही ओवर में आउट हो गए. लिटन दास (9), कप्तान शंटो (14) और अनुभवी शाकिब (3) सस्ते में लौटे, तो उसका स्कोर 3 विकेट पर 37 हो गया. यहां से एक छोर पर तौफीद (37) और महमूदुल्लाह (20) ने बांग्लादेश को मैच में वापस ला दिया. महमूदुल्लाह के रहते बांग्लादेश को उम्मीद थी, लेकिन आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का लगाने की कोशिश में पूर्व कप्तान आउट हुए, तो यहीं उसके हाथ से मैच भी चला गया. बांग्लादेश कोटे के ओवरों में 109 रन ही बना सका. केशव महाराज ने तीन, रबाडा और नॉर्किया ने दो-दो विकेट लिए.

दक्षिण अफ्रीका की चार रन से जीत

दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ चार रनों से जीत दर्ज की. टी20 विश्व कप 2024 में यह दक्षिण अफ्रीका की लगातार तीसरी जीत है. अंक तालिका में टीम फिलहाल पहले स्थान पर है. उनके खाते में छह अंक हैं। वहीं, बांग्लादेश को दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान को हराया था. फिलहाल वह ग्रुप डी की तालिका में दो अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है.

पहले बैटिंग करने का फैसला

इससे पहले कप्‍तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है. बांग्‍लादेश के कप्‍तान नजमुल हुसैन ने कहा कि वो इससे खुश हैं, क्‍योंकि वो गेंदबाजी ही करना चाहते थे. इसी पिच पर कल भारत और पाकिस्‍तान के बीच लो-स्‍कोरिंग मैच खेला गया है. साउथ अफ्रीका की टीम ग्रुप डी की टेबल टॉपर है. उसने पहले श्रीलंका को छह विकेट से मात दी. इसके बाद नीदरलैंड केा चार विकेट से हराया. साउथ अफ्रीका सुपर-8 में पहुंचने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

The post SA vs BAN : दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को मैच में 4 रन से हराया appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment