RVNL के शेयरधारक मालामाल,3 साल में दे चुका है 1000% का ताबड़तोड़ रिटर्न

नई दिल्ली – मंगलवार को स्टॉक मार्केट में रेलवे विकास निगम लिमिटेड (RVNL) के शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहा है. वैसे तो दोनों सूचकांक यानी बीएसई और एनएसई संकीर्ण दायरे में कारोबार कर रहा है. दोनों सूचकांक हल्की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है.

सरकारी क्षेत्र की रेलवे कंपनी RVNL के शेयर

सरकारी क्षेत्र की रेलवे कंपनी RVNL के शेयर में आज (गुरुवार) भी 7% से ज्यादा की तेजी दिख रही है. लेकिन, पिछले 5 सेशन में यह स्टॉक करीब 31% की तेजी दिखा चुका है. कंपनी ने पिछले शुक्रवार (17 मई) को ही कारोबारी साल 2024 की चौथी तिमाही के नतीजे जारी किए हैं. अनुमान से बेहतर नतीजे और एक हालिया अपडेट के बाद शेयर में एक बार फिर तेजी देखने को मिल रही है, जोकि आगे भी जारी रह सकता है. आगे हम इसकी पूरी जानकारी दे रहे हैं, लेकिन उससे पहले RVNL के नतीजे और हालिया अपडेट के बारे में जान लेते हैं.

क्या है RVNL के शेयर का हाल

आज रेलवे विकास निगम लिमिटेड के शेयर (RVNL Share) तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं.आज सुबह कंपनी के शेयर 303.20 रुपये प्रति शेयर पर खुले थे. इसके बाद कंपनी के स्टॉक में 7 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली.करीब 12 बजे कंपनी के शेयर (RVNL Share Price) 339.35 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया.कंपनी के शेयर ने पिछले 1 साल में 191.37 फीसदी और बीते 6 महीने में 102.34 प्रतिशत का पॉजिटिव रिटर्न दिया है.इस दर्शक के सवाल के जवाब में मार्केट एक्सपर्ट मानस जयसवाल ने कहा कि RVNL के स्टॉक में हाल में करेक्शन देखने को मिला है. 100-दिन के मूविंग औसत से स्टॉक ने सपोर्ट लिया. लगभग इसी जगह पर 20-WMA का ऊपरी स्तर है. साथ ही यह स्टॉक 340 रुपए प्रति शेयर के पिछले ऊपरी स्तर से आगे बढ़ चुका है. इस तरह स्टॉक में ब्रेकआउट देखने को मिल रहा है. मानस जयसवाल ने बताया कि इस स्टॉक के लिए अब अगला टारगेट प्राइस ₹450 तक जा सकता है. लेकिन, इसमें 3 महीने तक का समय लग सकता है. लेकिन, इसके लिए ₹290 प्रति शयेर के स्तर पर स्टॉपलॉस भी रखना है.

The post RVNL के शेयरधारक मालामाल,3 साल में दे चुका है 1000% का ताबड़तोड़ रिटर्न appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment