RR vs RCB Weather:बिना मैच खेले ही IPL 2024 से बाहर हो सकती है RCB -जाने क्यों ?

नई दिल्ली – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने इतिहास रचते हुए इस बार के प्लेऑफ में जगह बनाई है। लगातार छह मैच हारने के बाद इसने ही मुकाबले में जीत दर्ज करके आईपीएल में आगे बढ़ने वाली आरसीबी पहली टीम बन गई है। विराट कोहली के पहली बार ट्रॉफी जीतने का सपना पूरा हो सकता है लेकिन आईपीएल का नियम इसमें आड़े आता नजर आ रहा है। राजस्थान की टीम को इस नियम का फायदा मिलने वाला है अगर परिस्थिति इसके इस्तेमाल की पैदा हुई तो।

आरसीबी ने जीते लगातार 6

मैच रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम ने लगातार 6 मैचो में जीत दर्ज कर प्लेऑफ में जगह बनाई है। आरसीबी की टीम पिछले 6 मुकाबले से एक भी मैच नहीं हारी है। मौजूदा समय में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आरसीबी फेवरेट मानी जा रही है। बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली बल्ले से लगातार धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

बिना मैच खेले भी बाहर हो सकती है RCB की टीम?

दरअसल, आईपीएल 2024 के कुछ मैचों में बारिश का कहर देखने को मिला है। ऐसे में अगर एलिमिनेटर मैच में भी बारिश आती है तो इसका नुकसान आरसीबी की टीम को हो सकता है। बता दें आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने क्वालीफायर और एलिमिनेटर मैच के लिए रिजर्व डे नहीं रखा है। ऐसे में अगर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले जाने वाले मैच में बारिश होती है तो कम से कम 5-5 ओवर का मैच करवाने की कोशिश की जाएगी या फिर सुपर ओवर से भी नतीजा निकाला जा सकता है। लेकिन मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जाती है तो प्वॉइंट्स टेबल के आधार पर विजेता का फैसला होगा।

राजस्थान को होगा फायदा

इस नियम के मुताबिक अगर बारिश के कारण मुकाबला रद्द होता है तो फिर राजस्थान रॉयल्स बेहतर पोजीशन में होने की वजह से क्वालिफाइ 2 में प्रवेश कर लेगी। मुकाबले में अगर एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी तो अंक तालिका में जो टीम बेहतर स्थिति में होगी वह आगे बढ़ जाएगी। राजस्थान रॉयल्स प्वाइंट्स टेबल में 16 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स की टीम को सीधे क्वालीफायर 2 में एंट्री मिल जाएगी।

The post RR vs RCB Weather:बिना मैच खेले ही IPL 2024 से बाहर हो सकती है RCB -जाने क्यों ? appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment