RCB vs GT: मोहम्मद सिराज ने शाहरुख खान को दिन तारे दिखा दिए

नई दिल्ली – आज आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने-सामने है. दोनों टीमों के बीच मुकाबला नरेन्द्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जा रहा है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के कप्तान फाफ डु प्लेसी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरूआत अच्छी नहीं रहा. ऋद्धिमान साहा 4 गेंदों पर 5 रन बनाकर पवैलियन लौट गए. इसके बाद शुभमन गिल 19 गेंदों पर 16 रन बनाकर चलते बने.

pic.twitter.com/8KDaAH5mwE

— Cricket Videos (@cricketvid123) April 28, 2024

मोहम्मद सिराज को पारी का 15वां ओवर

कप्तान फाफ डु प्लेसी ने मोहम्मद सिराज को पारी का 15वां ओवर फेंकने के लिए गेंद थमाई. सिराज ने ओवर की पहली ही गेंद पर सेट बल्लेबाज शाहरुख खान को यॉर्कर डाल चौंका दिया. सिराज की इस यॉर्कर गेंद पर बल्लेबाज चारों खाने चित हो गया और पवेलियन लौटना पड़ा. शाहरुख 58 रन की पारी खेलकर आउट हुए. इस विकेट के बाद सिराज का सेलिब्रेशन देखते ही बनता था. इस शानदार यॉर्कर का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा है.

पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम

आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में 3 विकेट के नुकसान पर 200 रन का स्कोर खड़ा किया. गुजरात के लिए शाहरुख खान की फिफ्टी के अलावा साई सुदर्शन ने भी कमाल की बल्लेबाजी की। सुदर्शन टीम के लिए 49 गेंद में 84 रन बनाकर नाबाद रहे.अपनी इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के भी लगाए.शाहरुख और सुदर्शन के अलावा गुजरात की तरफ से डेविड मिलर 19 गेंद में 26 रन बनाकर नाबाद रहे.इसके अलावा शुभमन गिल ने 16 गेंद में 19 रनों का योगदान दिया जबकि ऋद्धिमान साहा दहाई के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाए. वहीं बात की जाए गेंदबाजी की तो स्वप्निल सिंह के साथ मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल ने एक-एक सफलता हासिल की.

गुजरात ने बनाए 200 रन

साई सुदर्शन की नाबाद अर्धशतकीय पारी और शाहरुख खान की तेज तर्रार अर्धशतक से गुजरात टाइटंस ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 200 रन बोर्ड पर लगाए. ओपनर रिद्धिमान साहा (5 रन) और शुभमन गिल (16 रन) फ्लॉप रहे. इसके बाद शाहरुख खान और साई सुदर्शन ने RCB के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए अर्धशतक जमाए. हालांकि, शाहरुख 58 रन बनाकर आउट हो गए. उनकी इस पारी में 3 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. सुदर्शन 49 गेंदों में नॉटआउट 84 रन बनाए. इस पारी में 8 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. अंतिम ओवरों में डेविड मिलर ने भी 2 चौके और 1 छक्का जड़कर नाबाद रहरे हुए 26 रन बटोरे.

मोहम्मद सिराज की यॉर्कर पर चकमा खा गए शाहरुख खान

गुजरात टाइटंस की टीम 6.4 ओवर में 45 रनों पर 2 विकेट गवांकर संघर्ष कर रही थी, लेकिन इसके बाद शाहरुख खान और साई सुदर्शन ने मोर्चा संभाल लिया. शाहरुख खान और साई सुदर्शन के बीच 86 रनों की शानदार साझेदारी हुई. लेकिन मोहम्मद सिराज की जिस गेंद पर शाहरुख खान पवैलियन लौटे, वह सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के लिए मोहम्मद सिराज 15वां ओवर करने आए. इस ओवर की पहली ही गेंद पर मोहम्मद सिराज ने शाहरुख खान को बोल्ड कर दिया. मोहम्मद सिराज की खूबसूरत यॉर्कर का शाहरुख कान के पास कोई जवाब नहीं था, गुजरात टाइटंस का यह बल्लेबाज देखता रह गया, लेकिन तब तक गेंद ने गिल्लियां बिखेर दीं.

The post RCB vs GT: मोहम्मद सिराज ने शाहरुख खान को दिन तारे दिखा दिए appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment