Paytm कर सकता है 5,000-6,300 कर्मचारियों को बहार

नई दिल्ली – Paytm की मालिकान हक वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने अपने कर्मचारियों की टेंशन बढ़ा दी है। कंपनी वित्त साल 2024 की आखिरी तिमाही में 550 करोड़ रुपए के घाटे के बाद कंपनी ने कॉस्ट कटिंग का फैसाल लिया है, जिसके बाद पेटीएम के कर्मचारियों की नौकरी पर तलवार लटकना शुरू हो गई है। सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, वन 97 कम्युनिकेशंस अपने कर्मचारियों की संख्या में लगभग 15-20 प्रतिशत की कटौती कर सकती है। इसका मतलब है कि कर्मचारियों की संख्या में 5,000-6,300 की कटौती की जा सकती है। बता दें कि कंपनी 400 से 500 करोड़ रुपए के कॉस्ट कटिंग का टार्गेट रख रही है।

कर्मचारियों की संख्या कम करने की प्रक्रिया पहले से ही चल रही है। दिसंबर में कंपनी ने कथित तौर पर अलग-अलग विभागों से 1,000 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। वित्त वर्ष 2024 में कर्मचारियों की संख्या अनाउंस नहीं की गई है। कंपनी ने अपने निवेशक प्रस्तुतिकरण में कहा कि हाल के वर्षों में,टेक्नोलॉजी, मर्चेंट बिक्री और वित्तीय सेवाओं में निवेश के चलते हमारे कर्मचारी लागत में बढ़ोतरी हुई है।

22 मई को कंपनी मार्च तिमाही के रिजल्ट पेश करने के बाद पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने अपने शेयरहोल्डर्स को बताया था कि हम अपनी कॉस्ट स्ट्रक्चर को अपने अनुकूल कर रहे हैं, एआई क्षमताओं का लाभ उठा रहे हैं और अपने मेन बिजनेस पर फोकस करने से हम महत्वपूर्ण कॉस्ट इफिसिएंसी हासिल कर सकेंगे। इसमें एक छोटा संगठन ढांचा बनाना और नॉन कोर बिजनेस की छटनी शामिल है।

The post Paytm कर सकता है 5,000-6,300 कर्मचारियों को बहार appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment