Mothers Day 2024 : हर इंसान की जिंदगी में माँ होती हैं खास ,भेजें ये प्यार भरे शुभकामना संदेश

नई दिल्लीः 12 मई को दुनियाभर में मातृ दिवस 2024 या मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाएगा. प्रत्येक वर्ष मई महीने में हर दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है. हर मां को समर्पित होता है यह स्पेशल डे. वैसे तो हर दिन ही मां का दिन होता है. हर किसी के जीवन में मां का दर्जा सबसे ऊपर होता है.

मां के बिना एक बच्चे की जिंदगी अधूरी है

मां के बिना एक बच्चे की जिंदगी, दुनिया अधूरी है. मां है तो जहान है. बच्चा छोटा हो या बड़ा हो जाए, उसकी पहली दोस्त मां ही होती है. सबसे पहले हम सभी अपना हर सुख-दुख अपनी मां से ही बयां करते हैं. मां का अपने बच्चे के प्रति प्यार, स्नेह, चिंता कभी कम नहीं होता, बल्कि उम्र के साथ बढ़ता ही जाता है. एक मां दिन-रात अपने बच्चों के लिए मेहनत करती है, ताकि एक दिन वह सफल और नेक इंसान बने. अपनी इच्छाओं को मार कर अपने घर-परिवार की इच्छाओं को सबसे ऊपर रखती है. ऐसे में बच्चों को भी अपनी मां द्वारा किए गए बलिदानों, त्याग, प्यार को नहीं भूलना चाहिए. आपको अपनी मां से बेहद प्यार है, तो कुछ भी ऐसा ना करें, जिससे उन्हें तकलीफ हो, अकेला महसूस हो. हर दिन अपनी मॉम के लिए कुछ ना कुछ ऐसा कीजिए, जिससे उन्हें खुशी महसूस हो.

हमारी पहली गुरु, पहली दोस्त और पहली साखी होती है मां

मां तो हमेशा खास होती है। इसलिए ही तो वो हमारी पहली गुरु, पहली दोस्त और पहली साखी होती है। उनके आगे हम कुछ भी बोल देते हैं, वो हमें कभी भी जज नहीं करती हैं। जब भी हमें चोट या दर्द होता है तो हमारे मुंह से सबसे पहला शब्द ही मां निकलता है। हर बच्चे के लिए वो अपने दिल में बराबर का प्यार रखती है।

बच्चों के लिए जीना जानती है मां

कभी भी उन्हें भूखा नहीं सोने देती और उनके उठने से पहले खुद उठकर उनके सारे काम खत्म कर देती है। अपने आपको भूलकर बच्चों के लिए जीना जानती है मां। मां के इसी प्यार और समपर्ण को याद करते हुए। इस मदर्स डे उन्हें प्यार भरे संदेश भेजें।

अपनी प्यारी माँ को भेजें ये प्यार भरे शुभकामना संदेश

उन्हें स्पेशल फील करनाएं। इसके बाद देखिएगा मां का दिल कैसे खिल उठेगा। अगर आप भी अपनी प्यारी मां को मैसेज के माध्यम से मदर्स डे की बधाई देना चाहते हैं तो इस आर्टिकल में हम आपके लिए कुछ चुनिंदा संदेश लेकर आए हैं। आइए देखते हैं।

मदर्स डे पर आपकी मां के लिए शुभकामना संदेश

जिंदगी‬ की पहली टीचर ‬होती है ‎मां‬
जिंदगी की पहली दोस्त होती है‬ मां
जिंदगी‬ भी मां ‎क्योंकि‬‎
जिंदगी देने वाली भी होती है मां।
हैप्पी मदर्स डे 2024

मां का रिश्ता दुनिया के सभी रिश्ते से है बेहद खास
मां कितनी भी दूर रहे लेकिन हरदम रहती है दिल के पास
मां को होती है अपने बच्चों के हर सुख-दुख की खबर
मां के साए में ही गुजरे सारी उम्र, बस यही दुआ करते हैं हम.
हैप्पी मदर्स डे 2024!

जब-जब कागज पर लिखा
मैंने मां का नाम
कलम अदब से बोल उठी
हो गए तुम्हारे चारों धाम।

मां के कदमों में ही मुझे नजर आए जन्‍नत
मां के पास रहूं तो सुकून का अहसास हो जाए
जब भी मां होती है पास तो लगता है सब कुछ है पास
मां न हो पास तो लगता है दुनिया में कुछ भी नहीं खास.
मदर्स डे की हार्दिक शुभकामनाएं!

किसी ने हमसे पूछा स्वर्ग कहां है
हमने भी मुस्कुराते हुए कह दिया
जिसके घर में मां है, वह जगह ही स्वर्ग है.
मदर्स डे 2024 की शुभकामनाएं!

हर रिश्ते में मिलावट देखी
कच्चे रंगों की सजावट देखी
लेकिन सालों साल देखा है मां को
उसके चेहरे पर ना कभी थकावट देखी
न ममता में कभी मिलावट देखी.
मातृ दिवस की ढेरों बधाई!

हालातों से लड़ना सिखाती है मां
हर मुश्किल को अपनी बातों से आसान बनाती है
जिंदगी जीने का सही सार बताती है मां।
Happy Mother’s Day 2024

तेरे ही आंचल में निकला बचपन, तुझ से ही तो जुड़ी हर धड़कन, कहने को तो मां सब कहते, पर मेरे लिए तो है तु भगवान. हैप्पी मदर्स डे!

मां से रिश्ता ऐसा होता है खास, वह दूर हो तो भी होती है पास, उसे है हमारे हर दुख की खबर, उसी के साए में गुजरे सारी उम्र. हैप्पी मदर्स डे!

हजारों फूल चाहिए एक माला के लिए, हजारों बूंद चाहिए समुद्र के लिए, पर मां अकेली काफी है, बच्चों के जीवन को स्वर्ग बनाने के लिए. हैप्पी मदर्स डे!

मेरी दुनिया में इतनी शोहरत है, मेरी मां की बदौलत है. हैप्पी मदर्स डे!

यूं ही नहीं गूंजती किल्कारीयां‬ घर आँगन‬ के हर कोने में, जान ‎हथैली‬ पर रखनी‪ पड़ती है मां को मां होने में हैप्पी मदर्स डे!

The post Mothers Day 2024 : हर इंसान की जिंदगी में माँ होती हैं खास ,भेजें ये प्यार भरे शुभकामना संदेश appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment