Microsoft Outage: माइक्रोसॉफ्ट सर्च इंजन हुआ डाउन, यूजर्स ने X पर लताड़ा

नई दिल्ली – विश्व का मशहूर सर्च इंजन टूल माइक्रोसॉफ्ट का यूजर्स इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. इंटरनेट पर सैकड़ों यूजर्स ने माइक्रोसॉफ्ट एक्सेस करने में परेशानी की शिकायत की है. माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट और चैटजीपीटी-4 चैटबॉट को इस्तेमाल करने पर भी परेशानी आ रही है.

माइक्रोसॉफ्ट का सर्च इंजन बिंग फिलहाल ठीक

इसका यूज लोग इंटरनेट ब्राउज करने के लिए करते हैं. लेकिन, बहुत सारे लोगों को परेशानी हो रही है क्योंकि माइक्रोसॉफ्ट का सर्च इंजन बिंग फिलहाल ठीक से काम नहीं कर रहा है. कई यूजर्स का कहना है कि वे इंटरनेट पर जानकारी खोजने के लिए बिंग का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. साथ ही माइक्रोसॉफ्ट का AI चैटबॉट “Copilot” भी ठीक से काम नहीं कर रहा है. यह चैटबॉट भी डाउन हो गया है. इन सर्विसिस के डाउन होने के बाद यूजर्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर शिकायत कर रहे हैं. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं.

मिलती हैं चैटजीपीटी वाली खासियत

कोपायलट एआई के साथ कनेक्टिड होने की वजह से काफी यूजर्स इन दिनों बिंग सर्च का इस्तेमाल करते हैं. दरअसल इस सर्च इंजन में चैटजीपीटी की तरह ही खूबियां मिलती हैं. ऐसे में भारतीय यूजर्स ने गुरुवार दोपहर 1: 30 बजे माइक्रोसॉफ्ट सर्च इंजन में खराबी आने की शिकायत दर्ज की है. माइक्रोसॉफ्ट की सेवा वैश्विक स्तर पर प्रभावित हुई है. ऐसे में यूजर्स को अपना काम करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

ये टूल भी काम नहीं कर रहा

यह परेशानी सिर्फ बिंग सर्च और कोपायलट तक ही सीमित नहीं है, बल्कि लगता है कि DALL-E पावर्ड बिंग इमेज क्रिएटर टूल भी काम नहीं कर रहा है और इसे खोलने पर वही एरर मिल रहा है जो बिंग सर्च पर मिलता है. इतना ही नहीं, प्राइवेसी फोकस्ड सर्च इंजन DuckDuckGo भी फिलहाल काम नहीं कर रहा है.

The post Microsoft Outage: माइक्रोसॉफ्ट सर्च इंजन हुआ डाउन, यूजर्स ने X पर लताड़ा appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment