लोकसभा चुनाव 2024: खडसे ने NCP छोड़कर भाजपा में शामिल होने की घोषणा की

news28.in

नेशनल काँग्रेस पार्टी (NCP) के पूर्व नेता एकनाथ खडसे ने हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की घोषणा की है। इससे पहले उन्होंने NCP से इस्तीफा दे दिया है और अब भाजपा में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं। इस समाचार ने राजनीतिक दायरे में बड़ी हलचल मचा दी है।

एकनाथ खडसे ने अपने इस निर्णय को स्वीकारते हुए कहा कि उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा से मुलाकात की और उन्हें पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताई। उन्होंने यह भी जाहिर किया कि वह 15 दिन के भीतर भाजपा का हिस्सा बनने का प्रयास करेंगे। इसके अलावा, उन्होंने स्पष्ट किया कि वे चंद्रपुर सभा के दौरान भाजपा में प्रवेश नहीं करेंगे, बल्कि दिल्ली में पार्टी में शामिल होंगे।

खडसे ने अपने निर्णय को लेकर कहा कि उन्होंने पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं से चर्चा की, जिसमें उन्हें लगा कि उन्हें अब भाजपा में रहना चाहिए।

भाजपा में शामिली की तारीख

खडसे ने अपने प्रवेश की तारीख के लिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जैसे ही उन्हें तारीख मिलेगी, वह पार्टी में शामिल हो जाएंगे।

कांग्रेस का उम्मीदवार ऐलान

इसी बीच, नेशनल काँग्रेस पार्टी ने पश्चिम बंगाल में 3 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। पश्चिम बंगाल में प्रदीप बिस्वास (बनगांव से), अजहर मोलिक (उलूबेरिया से), और डॉ. पापिया चक्रवर्ती (घाटल से) को कांग्रेस की 13वीं उम्मीदवार सूची में शामिल किया गया है। कांग्रेस ने अब तक पश्चिम बंगाल में 240 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।

एकनाथ खडसे की भाजपा में शामिल होने की घोषणा ने राजनीतिक मंच पर हलचल मचा दी है। यह घटना आने वाले लोकसभा चुनावों के लिए एक महत्वपूर्ण घटना है, जिससे राजनीतिक स्तर पर ताकत की मापन की जा सकती है।

Share This Article
Leave a comment