Lok Sabha Elections 2024 : ‘अमित शाह को बनाया जाएगा प्रधानमंत्री ‘,केजरीवाल ने की भविष्यवाणी

नई दिल्लीः तेलंगाना के हैदराबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शनिवार (11 मई) को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा. अमित शाह ने कहा, ”मैं अरविंद केजरीवाल और इंडी एलायंस को कह देता हूं कि पीएम नरेंद्र मोदी के 75 साल के होने की आपको खुश होने की जरूरत नहीं. बीजेपी के संविधान में नहीं लिखा है कि पीएम मोदी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते. वो फिर प्रधानमंत्री बनेंगे और टर्म पूरा करेंगे.”इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हम कभी भी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पीओके पर से अपना अधिकार जाने नहीं देंगे और पीओके हमारा हिस्सा है.

NDA 200 सीटों से अधिक जीत रहा- अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि तीन चरणों के परिणाम हमें बता रहे हैं कि एनडीए 200 सीटों से अधिक जीत रहा है और हमें चौथे चरण में और अधिक समर्थन मिलने जा रहा है. उन्होंने कहा कि दक्षिण के अधिकतर राज्यों में हम सबसे बड़ा दल बनेंगे और तेलंगाना में हम दस सीटों से ज्यादा सीट जीतेंगे. अमित शाह ने कहा कि हम तेजी से 400 सीटों की ओर बढ़ रहे हैं और हम 400 से अधिक सीट जीतेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी मजबूती से आगे बढ़ रही है.

21वीं बार राहुलयान को किया जा रहा लॉन्च’

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि एक तरफ ऐसा है जो चुनाव के बाद थाईलैंड छुट्टी मनाने जाते हैं और दूसरी तरफ मोदी जी हैं जो दिवाली के दिन भी सरहद पर जवानों के साथ दिवाली मनाते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बार-बार राहुलयान को लॉन्च किया है, अबतक करीब 20 बार उनको लॉन्च कर दिया गया है और अब 21वीं बार उनको लॉन्च किया जा रहा है लेकिन यह राहुलयान लॉन्च नहीं हो पा रहा है.

तीसरी बार PM बनेंगे नरेंद्र मोदी- अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि चौथा चरण एनडीए के लिए बहुत अच्छा है. तीनों चरणों से अधिक सफलता हमें चौथे चरण में मिलेगी. चौथे चरण में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना का भी मतदान है. जहां दोनों राज्यों में एनडीए और बीजेपी पूरी तरह से सफाई करने जा रही है. अमित शाह ने कहा कि जब 4 जून को परिणाम आएंगे तो दक्षिण भारत के कर्नाटक, आंध्र प्रदेश,तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल में बीजेपी सबसे बड़ा दल बनकर उभरेगा. उन्होंने कहा कि तेलंगाना में बीजेपी 10 से ज्यादा सीटें जीतकर आएगी.

‘कांग्रेस करती है वोट बैंक की राजनीति’

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बीआरएस और कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीआरएस और कांग्रेस ने तेलंगाना के विकास को डीरेल किया है. वहीं, कांग्रेस और बीआरएस सरकार का स्टीयरिंग ओवैसी के हाथ में है. अमित शाह ने काग्रेस पर हमलावर होते हुए कहा कि कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति करती है.

भाजपा की नीति पर

प्रधानमंत्री जी ने देश के सबसे बड़े चोर-उचक्कों और डकैतों को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया। जिस आदमी को कहते हैं कि 70 करोड़ का घोटाला कर दिया, उसे ही मंत्री, डिप्टी सीएम बनाते हैं। कहते हैं कि भ्रष्टाचार से लड़ रहे हैं। तुम अपनी पार्टी में चोर-उचक्कों को रख लो और कहो कि भ्रष्टाचार से लड़ रहे हो। देश को बच्चा मत समझो।

‘योगी आदित्यनाथ की राजनीति खत्म करेगी भाजपा’

केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मानते हैं कि भाजपा को चुनौती आम आदमी पार्टी देगी। पीएम मोदी ने एक खतरनाक मिशन शुरू किया है और वो है वन नेशन वन लीडर। इसके तहत वो सभी देश के नेताओं को ख़त्म करना चाहते हैं, सारे विपक्ष के नेताओं को जेल में डाल देंगे और सभी भाजपा के नेताओं को निपटा देंगे, उनकी राजनीति खत्म कर देंगेI मुझसे लिखवा लो- कुछ दिनों बाद ममता बनर्जी, स्टालिन, उद्धव ठाकरे, तेजस्वी यादव समेत विपक्ष के सभी नेता जेल में होंगेI यूपी के मुख्मंत्री योगी आदित्यनाथ की राजनीति खत्म करने की साजिश की जा रही है। भाजपा जीत जाएगी तो योगी आदित्यनाथ की राजनीति खत्म करेंगे।

भाजपा ने अपने नेताओं का सफाया किया: केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि भ्रष्टाचार से लड़ाई लड़नी है तो केजरीवाल से सीखो। मैंने अपने नेता को भ्रष्टाचार के खिलाफ सीबीआई को सौंप दिया था। तानाशाह जनतंत्र खत्म करना चाहता है। देश को तानाशाह से बचाने का वक्त है। भाजपा ने अपने नेताओं का सफाया किया है। मुरली मनोहर जोशी और लालकृष्ण आडवाणी को रिटायर किया गया। इन्होंने रमन सिंह, शिवराज सिंह चौहान, वसुंधरा राजे, मनोहर लाल की राजनीति को खत्म कर दिया है। अब अगला नंबर योगी आदित्यनाथ का है। ये चुनाव यह जीत गए तो दो महीने में यूपी का मुख्यमंत्री बदल दिया जाएगा। जो तानाशाही है। देश के सभी नेताओं को पीएम खत्म करना चाहते हैं।

मोदी अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं; केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि मैं 140 करोड़ लोगों का साथ चाहता हूं। इस देश को बचाना है। मैं लोकतंत्र को बचाना चाहता हूं। मैं मंत्री, मुख्यमंत्री बनने नहीं आया नौकरी छोड़कर यहां आया हूं। मेरा देश के लिए सबकुछ कुर्बान है। ये इंडिया गठबंधन से पूछते हैं कि प्रधानमंत्री कौन होगा? मैं भाजपा से पूछता हूं कि इनका प्रधानमंत्री कौन होगा? 2014 में मोदी ने खुद नियम बनाया था कि 75 साल की उम्र के बाद भाजपा नेता रिटायर हो जायेंगे। मोदी जी अगले साल 17 सितंबर को 75 साल के हो रहे हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि मोदी जी, क्या आप अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं?

इंडी गठबंधन के लिए

पीएम ने मिशन शुरू किया है। वन नेशन-वन लीडर। मोदी जी देश के सारे नेताओं को खत्म करना चाहते हैं। जितने विपक्ष के नेता हैं, उन्हें जेल भेजेंगे। जितने भाजपा के नेता हैं, उन्हें निपटा देंगे। अगर ये चुनाव जीत गए तो लिखवा लो कि थोड़े दिन बाद ममता, तेजस्वी, स्टालिन, विजयन, उद्धव और सभी विपक्षी नेता जेल के भीतर होंगे।

बीजेपी नेताओं का करियर खत्म कर देंगे

केजरीवाल ने कहा कि इन्होंने आडवाणी जी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन की राजनीति खत्म कर दी. शिवराज सिंह चौहान जिन्होंने मध्य प्रदेश का चुनाव जिताया, उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाया, उनकी राजनीति खत्म कर दी. वसुंधरा राजे, खट्टर साहब, रमन सिंह की राजनीति खत्म कर दी अब अगला नंबर योगी आदित्यनाथ का है. अगर ये चुनाव यह जीत गए तो योगी जी का भी करियर खत्म कर देंगे.

चुनावी रिजल्ट को लेकर

मेरा आंकलन है कि 4 जून के बाद मोदी सरकार नहीं बन रही है। इनकी सीट सभी जगह कम हो रही हैं। सट्टा बाजार भी 220 से 230 के बीच सीट बता रहा। केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है। AAP सरकार का हिस्सा होगी। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे। दिल्ली का एलजी दिल्ली का होगा। अभी गुजरात का है।

हरा नहीं सकते इसलिए मुझपर झूठा केस

दिल्ली के सीएम ने कहा कि पिछले 75 साल में भारतवर्ष में इतने चुनाव हुए आज तक दिल्ली की तरह कहीं इतने भारी बहुमत से किसी की सरकार नहीं बनी, इसीलिए एक मेरे खिलाफ षडयंत्र रचा गया कि फर्जी केस में फंसा दो, इस्तीफा दे देगा, मैंने भी सोच लिया कि नहीं दूंगा इस्तीफा. जेल से ही सरकार चलाऊंगा. अगर जनतंत्र को जेल में कैद कर लोगे तो मैं जेल से सरकार चलाऊंगा.

The post Lok Sabha Elections 2024 : ‘अमित शाह को बनाया जाएगा प्रधानमंत्री ‘,केजरीवाल ने की भविष्यवाणी appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment