Lok Sabha Election : पवन सिंह की जिद के कारण बीजेपी ने पवन सिंह को पार्टी से निकाल दिया

नई दिल्ली – बिहार में भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह (Pawan Singh) को भारतीय जनता पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इस पर अब राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए सियासी समीकरण को लेकर बड़ा संकेत दिया है।

पवन सिंह को अपनी एक जिद की वजह से पार्टी से हाथ धोना पड़ा

पवन सिंह को अपनी एक जिद की वजह से पार्टी से हाथ धोना पड़ा है. उनको बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है।दरअसल पवन सिंह ने ऐलान किया था कि बीजेपी सदस्य होने के बावजूद वह एनडीए के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।जिसके बाद केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने गुरुवार को पवन सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।आरा लोकसभा सीट से दोबारा चुनाव लड़ रहे आर के सिंह ने कहा, “या तो उन्हें यह ऐलान करना चाहिए कि वह काराकाट से एनडीए उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगे या फिर उन्हें बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से सस्पेंड कर दिया जाना चाहिए. अगर वह काराकाट से चुनाव लड़ते हैं, तो पार्टी से उनका निलंबन उचित फैसला होगा. उपेन्द्र कुशवाह एनडीए उम्मीदवार हैं,उनको पीएम मोदी ने मंजूरी दी है।

कुशवाहा बोले- जनता को भरमाने की कोशिश कर रहे

बता दें कि काराकाट सीट पर मतदान लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में एक जून को होगा। अभी चौथे और पांचवें चरण की लोकसभा सीटों पर ज्यादातर दलों का ध्यान है। यहां एनडीए ने उपेंद्र कुशवाहा को मैदान में उतारा है। वहीं भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर पवन सिंह निर्दलीय ही मैदान में उतर चुके हैं। महागठबंधन की ओर से कॉम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) ने राजा राम सिंह को उतारा है और वह इस बात से खुश भी हैं कि एनडीए के वोटर इस नाम पर बंट रहे हैं। भाजपा नेता खुले तौर पर उपेंद्र कुशवाहा का साथ दे रहे हैं। इधर, उपेंद्र कुशवाहा भी कह रहे हैं कि पवन सिंह सिर्फ सोशल मीडिया के जरिए अपनी ताकत दिखाकर जनता को भरमाने की कोशिश कर रहे हैं।

The post Lok Sabha Election : पवन सिंह की जिद के कारण बीजेपी ने पवन सिंह को पार्टी से निकाल दिया appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment