Lava ने लॉन्च किया सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन,कीमत 10 हजार से भी कम

नई दिल्लीः Lava ने एक और सस्ता 5G स्मार्टफोन Yuva 5G भारत में लॉन्च किया है। स्मार्टफोन ब्रांड का यह फोन Yuva सीरीज में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस फोन में लेटेस्ट प्रोसेसर के साथ-साथ बड़ी बैटरी, डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए हैं। जैसा कि नाम से ही साफ है, ब्रांड का यह फोन युवाओं के लिए लाया गया है। फोन की कीमत कम रखी गई है, ताकि उन्हें इसे अफोर्ड करने में कोई दिक्कत न हो। Lava Yuva 5G का सीधा मुकाबला Realme, Infinix, Redmi के बजट 5G स्मार्टफोन से होगा।

कर्व्ड डिस्प्ले और 5000 mAh बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Lava Yuva 5G

कंपनी ने इस फोन को जेन-जेड ग्राहकों को ध्यान में रखकर तैयार किया है. कंपनी ने इस बारे में जानकारी भी दी है. इस फोन में सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल के साथ इन-फैशन बॉक्सी डिजाइन दिया गया है. साथ ही साथ इसमें हाई-परफॉर्मेंस बजट रेंज प्रोसेसर भी ग्राहकों को मिल जाएगा. कंपनी ने इस फोन को 64GB और 128GB स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन के साथ पेश किया है.

जानें कितनी है कीमत?

बात करें इसकी कीमत की तो कंपनी ने 64GB स्टोरेज की कीमत 9,499 रुपये और 4GB रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत 9,999 रुपये रखी है.

कब मिलेगा ये फोन?

ग्राहकों को ये फोन अमेजन, लावा ई-स्टोर और लावा रिटेल आउटलेट्स से 5 जून से मिल सकेगा. इसके साथ ही इस फोन को मैट फिनिश के साथ मिस्टिक ब्लू और मिस्टिक ग्रीन दो कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया जाएगा.

Lava Yuva 5G के फीचर्स

लावा का यह बजट 5G स्मार्टफोन 6.52 इंच के LCD डिस्प्ले पैनल के साथ आता है। फोन के डिस्प्ले में HD+ रेजलूशन दिया गया है और यह 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। लावा ने इस फोन में 2.5D कर्व्ड ग्लास का इस्तेमाल किया है। फोन Unisoc T750 प्रोसेसर पर काम करता है, जो 5G नेटवर्क को सपोर्ट करता है। इस बजट फोन में 4GB RAM दिया गया है, जिसे वर्चुअली 8GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है।

Lava Yuva 5G Specifications

डिस्प्ले: इस फोन में 6.52 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले है जो 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट सपोर्ट करती है. ये फोन आपको 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ मिलेगा.

रैम: फोन में 4 जीबी रैम है जिसे 4 जीबी वर्चुअल रैम के जरिए 8 जीबी तक बढ़ाना संभव है.

प्रोसेसर: इस लावा फोन में स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए यूनिसॉक टी750 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है. साथ ही ग्राफिक्स के लिए माली जी57 जीपीयू भी दिया गया है.

कैमरा सेटअप: रियर में 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर, साथ में 2 मेगापिक्सल सेकंडरी कैमरा दिया गया है. फोन के फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर मिलेगा.

सॉफ्टवेयर: लावा स्मार्टफोन एंड्रॉयड 13 पर काम करता है और इस फोन को दो सालों तक सॉफ्टवेयर सपोर्ट मिलता रहेगा.

कनेक्टिविटी: इस फोन में डुअल-सिम, ब्लूटूथ वर्जन 5, ग्लोनास, वाई-फाई 802.11एसी और जीपीएस जैसे फीचर्स मिलते हैं.

बैटरी क्षमता: फोन में 18 वॉट फास्ट चार्ज सपोर्ट के साथ 5000 एमएएच की बैटरी जान फूंकने का काम करती है.

लावा के इस बजट फोन में 64GB/128GB इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट मिलता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए एक्सपेंड किया जा सकता है। Lava Yuva 5G में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जिसके साथ 18W USB Type C चार्जिंग फीचर मिलता है। लावा का यह फोन स्टॉक Android 13 पर काम करता है। इसमें 3.5mm ऑडियो जैक, ब्लूटूथ 5.0, डुअल सिम कार्ड सपोर्ट फेस अनलॉक जैसे फीचर्स मिलते हैं।

The post Lava ने लॉन्च किया सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन,कीमत 10 हजार से भी कम appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment