Kareena Kapoor बनी यूनिसेफ इंडिया की नेशनल एंबेसडर

मुंबई – हिंदी सिनेमा की टॉप अदाकाराओं के बारे में जिक्र किया जाए तो उस लिस्ट में करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) का नाम शीर्ष स्थान पर रहेगा। अक्सर अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में रहने वालीं करीना फिलहाल संयुक्ट राष्ट्र बाल कोष यानी यूनिसेफ (Unicef) की वजह से लाइमलाइट में बनी हुई हैं।

VIDEO | Here’s what actor Kareena Kapoor Khan said on being designated as UNICEF India’s National Ambassador.

“My journey with UNICEF started over a decade ago. In this journey, I have interacted with teachers, parents and children. I think through UNICEF I have grown as a… pic.twitter.com/KqE2hkUExq

— Press Trust of India (@PTI_News) May 4, 2024

यूनिसेफ इंडिया का राष्ट्रीय राजदूत बनाया

करीना को आज 4 मई को यूनिसेफ इंडिया का राष्ट्रीय राजदूत बनाया गया था। उन्होंने इस सम्मान को लेकर अपना उत्साह व्यक्त किया है। नेशनल एंबेसडर बनने पर अभिनेत्री ने एक बातचीत के दौरान कहा, ‘यूनिसेफ के साथ मेरी यात्रा एक दशक पहले शुरू हुई थी। इस यात्रा में मैंने शिक्षकों, अभिभावकों और बच्चों से बातचीत की है। मुझे लगता है कि यूनिसेफ के माध्यम से मैं एक व्यक्ति के रूप में काफी विकसित हुई हूं। क्योंकि मैंने बच्चों को देखा है और समझा है कि उनकी जरूरतें क्या हैं।’

करीना कपूर पोस्ट कर जाहिर की खुशी

करीना कपूर राजधानी दिल्ली में मौजूद रहीं। यहां उन्होंने यूनिसेफ के इवेंट में हिस्सा लिया। इस दौरान संगठन की तरफ से इस बात की आधिकारिक घोषणा की गई कि भारत में वह यूनिसेफ इंडिया की नेशनल एंबेसडर बन गई हैं।यूनिसेफ की तरफ से ये बड़ी जिम्मेदारी मिलने पर करीना ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर लेटेस्ट पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में करीना ने यूनिसेफ इवेंट की कुछ तस्वीरों को शामिल रखा है। इसके साथ ही कैप्शन में अदाकारा ने लिखा है-मेरी जिंदगी का सबसे खास दिन, जब मुझे यूनिसेफ की तरफ से ये खास सम्मान मिला है। पिछले 10 सालों से यूनिसेफ इंडिया के साथ काम कर के खुद को गौरवान्वित महसूस कर रही हूं। बाल अधिकारों को बढ़ावा देना, उनकी रक्षा करना और समान भविष्य के लिए उनकी आवाज बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं। इस तरह से करीना अपनी भावनाएं जाहिर की हैं।

करीना कपूर का वर्कफ्रंट

वर्कफ्रंट की बात करें तो करीना कपूर खान आखिरी बार फिल्म ‘क्रू’ में तब्बू और कृति सेनन के साथ नजर आई थीं। इस फिल्म के बाद वह अगली बार रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सिंघम अगेन’ में नजर आएंगी।

The post Kareena Kapoor बनी यूनिसेफ इंडिया की नेशनल एंबेसडर appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment